दोस्तों, आपको बता दें कि इस वर्ष 5 नवंबर को धनतेरस का पर्व है तथा 7 नवंबर को दिवाली का त्योहार है। दिवाली त्योहार को धूमधाम से मनाए जाने की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी है। मान्यता है कि हर साल मां लक्ष्मी की नई तस्वीर के साथ पूजा-अर्चना की जाती है। लेकिन दोस्तों, आपको बता दें कि मां लक्ष्मी की तस्वीर खरीदते समय विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है।

इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए मां लक्ष्मी की किस तरह की तस्वीर खरीदनी चाहिए।

कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी

दिवाली की पूजा के लिए आप मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर खरीदें, जिसमें मां लक्ष्मी कमल पर विराजमान हों। अगर इस तस्वीर में हाथी भी हो तो इसे अति शुभ माना गया है।

मां लक्ष्मी के दोनों तरफ हाथी

दिवाली की पूजा के लिए मां लक्ष्मी की तस्वीर के दोनों तरफ हाथी हो। कोशिश करें कि ऐसी तस्वीर मिल जाए जिसमें हाथी अपने सूंड में कलश लिए हो अथवा सिक्का बरसा रहा हो। पूजा के वक्त घर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाने से जातक को किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

मां लक्ष्मी के साथ गणेश और सरस्वती

दिवाली के दिन पूजा-अर्चना के लिए मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर घर ले आएं जिसमें मां लक्ष्मी के साथ गणेश भगवान और सरस्वती जी विराजमान हों। इस तस्वीर की पूजा करने से घर में पैसों की किल्लत नहीं होती है।

विष्णु के साथ मां लक्ष्मी

दिवाली के मौके पर मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु वाली तस्वीर खरीदें। ऐसी तस्वीर की पूजा करने से वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आती है।

Related News