एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को तिरुवनंतपुरम के श्रीवरहम के एक ऑटो चालक, अनूप ने इस साल की ओणम बम्पर लॉटरी जीती, जिसकी कीमत 25 करोड़ रुपये थी, जिसे उसने भगवती एजेंसी से खरीदा था।

ऑटोरिक्शा चालक के रूप में कार्यरत 32 वर्षीय अनूप को कोई उम्मीद नहीं थी और वह पूरे उत्साह में है। पहले वह एक होटल में शेफ के तौर पर काम कर रहा था और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की योजना बना रहा था। उसने ऋण के लिए बैंक से संपर्क किया और उसका ऋण स्वीकृत हो गया।

केरल के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल ने रविवार दोपहर परिवहन मंत्री एंटनी राजू और वट्टियूरकावु विधायक वी के प्रशांत की उपस्थिति में लकी ड्रा निकाला।

इस साल का ओणम बंपर प्राइस केरल लॉटरी के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत है जो कि 25 करोड़ रुपये थी। वहीं दूसरे प्राइज की कीमत 5 करोड़ रुपये और तीसरे प्राइज की कीमत10 व्यक्तियों के लिए 1 करोड़ रुपये थी।

टिकट नंबर टीजे-750605 ने प्रथम पुरस्कार जीता और हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक था कि भाग्यशाली विजेता कौन है। बाद में अनूप ने दावा किया कि वह भाग्यशाली विजेता था। कर कटौती के बाद अनूप को 15 करोड़ 75 लाख रुपये मिलेंगे।

इस साल 67 लाख ओणम बंपर टिकट छपे और लगभग सभी टिकट बिक गए। टिकट की कीमत 500 रुपये थी। लॉटरी केरल सरकार के लिए आय के मुख्य स्रोतों में से एक है। टिकट बेचने वाले लॉटरी एजेंट थंकराज को भी कमीशन मिलेगा।

ओणम 30 अगस्त को अथम के साथ शुरू हुआ और थिरुवोनम के साथ संपन्न हुआ। तिरुवोनम ओणम उत्सव के अंत का प्रतीक है। ओणम केरल पर शासन करने वाले राजा महाबली के शासन में सुशासन की याद में मनाया जाता है।

यह विभिन्न अनुष्ठानों के माध्यम से मनाया जाता था जो एक और सभी द्वारा मनाया जाता था। ओणम एक फसल उत्सव है, जो मुख्य रूप से मलयाली द्वारा मनाया जाता है। यह त्योहार परिवार और दोस्तों के लिए एक साथ आने और पारंपरिक खेलों, संगीत और नृत्य में शामिल होने और एक भव्य दावत, 'ओनासद्या' में भाग लेने का अवसर है।

Related News