जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda Cars ने अपनी नई जनरेशन WR-V सब कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च कर दी है. कंपनी के इस नए मॉडल को अब इंडोनेशियाई बाजार में लाया गया है। यह लुक्स और फीचर्स के मामले में भारत में बिकने वाली मौजूदा जनरेशन Honda WR-V से काफी अलग है। यह भारतीय मॉडल से आकार में भी बड़ा है, कनेक्टेड कार तकनीक और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है।

नई पीढ़ी की होंडा डब्ल्यूआर-वी स्लिम हेडलाइट्स और बोल्ड लुकिंग ग्रिल के साथ आती है। इसकी लंबाई 4,060 मिमी, चौड़ाई 1,780 मिमी और ऊंचाई 1,608 मिमी है। यह भारत में बिकने वाली WR-V से लगभग 60mm लंबी, 46mm चौड़ी और 7mm ऊंची है। कार के बूट स्पेस को भी बढ़ाकर 380 लीटर कर दिया गया है। इसमें बूट स्पेस बढ़ाने के लिए पिछली सीटों में 60:40 स्प्लिट फीचर भी है।

कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें ड्यूल टोन कलर के साथ लेदर सीट्स मिलती हैं। सेंटर कंसोल में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक सेमी-डिजिटल टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर i VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 121 PS की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह भारतीय मॉडल की तुलना में लगभग 30 पीएस अधिक शक्तिशाली है। इंजन CVT ट्रांसमिशन के साथ आता है।

होंडा ने नई WR-V में सेफ्टी फीचर्स पर खास ध्यान दिया है। इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, प्रीटेंशनर सीट बेल्ट आदि शामिल हैं। नई डब्ल्यूआर-वी में होंडा सेंसिंग भी शामिल है। यह अनुकूली क्रूज नियंत्रण और स्वचालित उच्च बीम के साथ स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग जैसी सुविधाओं के साथ आता है। इसमें लेन कीप असिस्ट, कोलिशन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम और रोड डिपार्चर मिटिगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं। लॉन्च के वक्त इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और हुंडई वेन्यू जैसी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा।

Related News