बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी पिज़्ज़ा बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आप कुछ हट कर बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए ब्रेड पिज़्ज़ा की रेसिपी लेकर आए हैं। इसे बनाने में आपको 10 मिनट का समय लगेगा। तो आइए जानते हैं इसकी रेसिपी।

आवश्यक सामग्री

ब्रेड स्लाइस - 6
टमाटर कटा - 1
स्वीट कॉर्न - 1/2 कप
मोज़रेला चीज कद्दूकस - 1 कप
प्याज कटा - 1
चिली फ्लेक्स - 1 टी स्पून
टमाटर सॉस - 1/2 कप
बटर - 2 टेबलस्पून
चिली सॉस - 2 टी स्पून
नमक - स्वादानुसार
हर्ब्स का मिश्रण - 1 टी स्पून

बनाने की विधि

सबसे पहले एक मिक्सिंग बाउल में टमाटर सॉस, चिली सॉस, चिली फ्लेक्स और हर्ब्स का मिक्सचर लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपका पिज्जा सॉस बनकर तैयार है। अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर तैयार किया पिज्जा सॉस लगाएं। आप रेडीमेड पिज़्ज़ा सॉस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके बाद ब्रेड स्लाइस के ऊपर बारीक कटा टमाटर, शिमला मिर्च, प्याज, स्वीट कॉर्न की टॉपिंग कर दें। इसके बाद इसके ऊपर अच्छी तरह से मोज़रेला चीज डालें। फिर इस पर चिली फ्लेक्स और हर्ब्स का मिश्रण भी डाल दें।

अब एक नॉनस्टिक पैन/तवा लें और उसे धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तवा गर्म हो जाएं तो उस दौरान तवे पर अच्छी तरह से ब्रश की मदद से बटर लगा दें। इसके बाद ब्रेड स्लाइस को तवे पर रखें और उसे ढंक दें। फिर इस ब्रेड पिज्जा को तब तक पकाएं जब तक कि चीज पिघल ना जाए। जब पिज्जा अच्छे से बेक हो जाए तो उसे एक प्लेट में उतार लें। इसी तरह सारे ब्रेड स्लाइस तैयार कर लें। नाश्ते के लिए आपका स्वादिष्ट ब्रेड पिज्जा बनकर तैयार हो गया है।

Related News