नए साल की शुरुआत करने के लिए, बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में एक आकर्षक FD योजना का अनावरण किया है, जिसका लक्ष्य मौजूदा ग्राहकों और आम जनता दोनों के लिए आकर्षक अवसर प्रदान करना है। यह नई पहल 1 जनवरी से प्रभावी 7.50 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर के साथ एक सुपर विशेष FD योजना पेश करती है। बैंक ने इस योजना को रणनीतिक रूप से एक विशिष्ट जमा सीमा को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया है, यानी 2 करोड़ रुपये से 50 रुपये से कम तक। करोड़, निवेशकों को एक अद्वितीय अल्पकालिक निवेश विकल्प प्रदान करता है।

Google

ब्याज दर में वृद्धि: इस नई सावधि जमा योजना का मुख्य आकर्षण ब्याज दर में 7.50 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि है, जो 174 दिनों के लिए समान राशि की जमा राशि पर दी जाने वाली पिछली छह प्रतिशत की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि है।

पहुंच: मौजूदा ग्राहकों और आम जनता दोनों के लिए खुली, सुपर स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट योजना का लक्ष्य वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देते हुए निवेशकों के व्यापक स्पेक्ट्रम को आकर्षित करना है।

Google

सीमित अवधि की पेशकश: बैंक ने इस बात पर जोर दिया है कि यह आकर्षक अवसर सीमित अवधि के लिए उपलब्ध है, संभावित निवेशकों से इस अवसर का लाभ उठाने और बढ़ी हुई ब्याज दरों से लाभ उठाने का आग्रह किया गया है।

वरिष्ठ नागरिक लाभ: 60 वर्ष और उससे अधिक लेकिन 80 वर्ष से कम आयु के वरिष्ठ नागरिकों के लिए, बैंक 6 महीने से 3 वर्ष तक की अवधि के लिए खुदरा सावधि जमा (2 करोड़ रुपये से कम) पर 0.50 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 80 वर्ष और उससे अधिक आयु के अति वरिष्ठ नागरिक समान अवधि सीमा के लिए 0.65 प्रतिशत की उच्च अतिरिक्त ब्याज दर का आनंद ले सकते हैं।

Google

घरेलू रुपया सावधि जमा: विशेष रूप से, यह विशेष सावधि जमा योजना विशेष रूप से घरेलू रुपया सावधि जमा पर लागू होती है, जो स्थिरता और रिटर्न चाहने वाले व्यक्तियों के लिए एक अनुरूप निवेश अवसर प्रदान करती है।

रेपो दर स्थिरता: बैंक ऑफ इंडिया ने इस नई सावधि जमा योजना की शुरुआत ऐसे समय में की है जब भारतीय रिजर्व बैंक ने विस्तारित अवधि के लिए 6.50 प्रतिशत की स्थिर रेपो दर बनाए रखी है, जो बाजार स्थितियों के बीच प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों की पेशकश करने की बैंक की प्रतिबद्धता पर जोर देती है। .

Related News