बॉडी मॉडिफिकेशन के शौकीन अक्सर अपने शरीर को बदलने की भावना को चौंकाने वाले चरम पर ले जाते हैं।शरीर को मोडिफाई करने से जुड़े सभी जोखिमों के बावजूद, भी ऐसे कई व्यक्ति हैं जिन्होंने इसे अब जुनून में बदल दिया है। वे कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं।

ब्राजील के 44 वर्षीय मिशेल फ़ारो डो प्राडो को भी अपने शरीर को बदलने का एक जूनून सवार हैं। उन्होंने अब तक कई हेड इम्प्लांट, कस्टमाइज दांत और दर्जनों पियर्सिंग और टैटू करवाए हैं।


वे एक इंसानी शैतान जैसा दिखना चाहते थे और इस कारण उन्होंने पिछले साल अपनी नाक के एक हिस्से को सर्जरी करवा के हटा दिया था। उनकी पत्नी के मुताबिक, वह दुनिया के तीसरे ऐसे शख्स हैं, जिनकी जिनकी ये अजीबोगरीब सर्जरी हुई।

अब, वह अपने बॉडी मॉडिफिकेशन एडवेंचर में एक कदम आगे बढ़ गए हैं। मिशेल ने अब अपनी दो उंगलियां काट दी हैं और दो दांतों की जगह चांदी के टस्क लगवा लिया है।

अपनी नई तस्वीरों में, जो ऑनलाइन शेयर की है मिशेल को उनके बाएं हाथ में अनामिका ऊँगली के बिना और उनके दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली के बिना देखा जा सकता है।

मिशेल ने कहा "मैं 25 वर्षों से एक टैटू आर्टिस्ट हूं, मेरे अधिकांश टैटू मुझे टैटू कलाकारों और पेशेवरों से मिलते हैं जिन्हें मैंने भुगतान किया है। मैं ब्लैकवर्क और क्रूर टैटू पर ध्यान केंद्रित करता हूं, जो ऐसे टैटू हैं जहां आप अपने शरीर के एक बड़े हिस्से पर बनाए जाते हैं।"

दिलचस्प बात यह है कि यह उनकी पत्नी है जो शरीर में बदलाव करने में माहिर हैं और उनके शरीर के कई बदलाव में उनकी पत्नी का हाथ है।

मेल ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उंगलियों को हटाने और टस्क को जोड़ने पर मिशेल को 5,000 ब्राजीलियाई रीस की कीमत चुकानी पड़ी, जो करीब 80,000 रुपये है।

मिशेल खुद एक टैटू आर्टिस्ट हैं लेकिन वह खुद के शरीर पर टैटू नहीं बनाते हैं। मिशेल ने कहा " मुझे नहीं लगता कि कुछ भी इतना दर्दनाक है, मैं उस समय की तुलना में बाद की प्रक्रियाओं में बहुत अधिक पीड़ित महसूस करता हूं।"

Related News