नए iPhone 14 सीरीज और iPhone 13 सीरीज के डिजाइन में कोई अंतर नहीं है और शायद यही वजह है कि कई लोग नए iPhone 14 को खरीदने से हिचकिचाते हैं। कंपनी की उम्मीद के मुताबिक फोन नहीं बिक रहा है। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। दरअसल, टेक दिग्गज Apple अपने हाल ही में लॉन्च किए गए iPhone 14 Plus की ओर ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल होता नहीं दिख रहा है।

जैसा कि मूल रूप से McRumors द्वारा रिपोर्ट किया गया था, डिजिटाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि iPhone 14 और iPhone 14 Plus की बिक्री iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की उत्साही प्रतिक्रिया से काफी प्रभावित हुई है। डिजीटाइम्स से बात करने वाले सूत्रों ने कहा कि इस साल प्रो और गैर-प्रो आईफोन मॉडल के बीच बिक्री प्रदर्शन में अंतर के बावजूद, कई आईफोन 14 मॉडल शिपमेंट 2021 की दूसरी छमाही में आईफोन 13 लाइनअप के समान होने की संभावना है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यदि iPhone 14 और 14 Plus की बिक्री जल्द ही समाप्त हो जाती है, तो Apple अक्टूबर के दूसरे भाग में नए उपकरणों को बनाने के लिए आवश्यक पुर्जों के ऑर्डर में कटौती कर सकता है। यदि Apple अपेक्षा से अधिक आक्रामक रूप से बेचता है, तो वर्ष के अंत तक iPhone 14 लाइनअप शिपमेंट पिछले वर्ष की समान श्रेणी में iPhone 13 श्रृंखला से भी कम हो सकता है।

इस बीच, Apple ने हाल ही में भारत में iPhone 14 Plus की उपलब्धता की घोषणा की, जिसमें 6.7-इंच का डिस्प्ले, एक अपग्रेडेड डुअल कैमरा सिस्टम, क्रैश डिटेक्शन, सैटेलाइट के माध्यम से आपातकालीन SOS, एक A15 बायोचिप और बेहतर बैटरी लाइफ शामिल है। भारत में ग्राहक iPhone 14 को मिडनाइट ब्लू, स्टारलाइट, पर्पल और रेड जैसे रंगों में 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज में 89,900 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। सितंबर में Apple इवेंट के दौरान लॉन्च हुए iPhone 14 सीरीज के साथ Apple Watch और Apple AirPods भी लॉन्च किए गए थे।

Related News