त्वचा की समस्याएं बहुत अधिक बढ़ जाती हैं। लेकिन इसे दूर करने के घरेलू उपाय आजमाए जाने चाहिए। लेकिन ज्यादातर लड़कियां भ्रमित होती हैं कि कौन सा फेसपैक उनके स्किप टाइप के लिए बेस्ट है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे खास फेस पैक के बारे में बता रहे हैं जो हर प्रकार की त्वचा के लिए बेहतरीन परिणाम देगा।

हमें बताऐ। केला त्वचा को पोषण देता है और त्वचा को टाइट भी रखता है। आधा केला मैश करें, इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं और 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर धो लें। दलिया मृत त्वचा को हटाता है और स्क्रब के रूप में भी काम करता है। इसमें शहद और दही मिलाएं और चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के बाद इसे धो लें। पपीते के 2 टुकड़ों को मैश करें, 1 चम्मच दूध डालें और मिलाएं।

इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर अपना चेहरा धो लें। इससे त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए यह सबसे अच्छा फेस पैक है। ग्लिसरीन चेहरे की नमी को बरकरार रखता है। 1 चम्मच ग्लिसरीन में 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। हर रात लगाना फायदेमंद रहेगा।

यह पैक बहुत फायदेमंद है। यह त्वचा को साफ करता है और इसे गोरा दिखता है। इसके लिए 1 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दही मिलाएं और 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर धो लें। शहद और दूध मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे 5 मिनट के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें। इससे चेहरा मुलायम होगा।

Related News