शादी हो या कोई पार्टी हर सीजन में अगर आप शॉपिंग का मज़ा लेना चाहते है तो आप दिल्ली के इन मार्केट से अच्छी शॉपिंग कर सकते है। यहां आप शॉपिंग के साथ खाने-पीने की चीजों का लुत्फ भी उठा सकते है। तो चलिए आपको बताते है कि दिल्ली के किस मार्केट से आप अच्छी शॉपिंग कर सकते है।
अगर आप शादी या ट्रेंड, फैशन से संबंधित शॉपिंग करना चाहते है तो आप दिल्ली के जनकपूरी मार्केट में जरूर जाए। आपको बता दें कि युवाओं में यह मार्केट बहुत फेमस है और यहां बड़ी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए आते है।

ये हैं खास - आपको बता दे कि दिल्ली को फैशन की राजधानी भी कहा जाता है। अगर आपको लखनवी सूट या फिर पंजाबी पटियाला, राजस्थानी पोशाक या गुजराती लहंगा-चोली, मधुबनी की पेंटिंग या यहां की मशहूर हाथों की कढ़ाई की साड़ियां। यहां हर तरह के कपड़ों का स्टॉल लोगों को अपनी ओर खिंच लेता है। फैशन के दीवाने बहुत दूर- दूर से यहां श़ॉपिंग के लिए आते है। वहीं शादी की शॉपिंग के लिए जनकपूरी मार्केट पूरे देश के लोगों की पहली पसंद बन गया है।

ये भी देखें हैंड मेड चॉकलेट -
कपड़ो और स्टाइल एसेसरीज के बाद यहां हेंड मेड चॉकलेट भी लोगों की पहली पसंद है। यहां क्राफ्ट बाजार के आलावा खाने-पीने के कई स्टॉल लगाए गए है। जब आप घूमते और शॉपिंग करते हुए आप थक जाते है, तो यहां पर चटपटे फूड चार्ट के साथ अपना पेट भर सकते है।

हर किसी की पहली पसंद है ये मार्केट -
ट्रडिशनल जूलरी और ड्रेसेस की मांग यहां सबसे ज्यादा रहती है। यहां बड़ी संख्या में लोग आते है और जमकर खरीददारी भी करते है। एथनिक हो या ट्रैडिशनल हर तरह के सूट की डिमांड सबसे ज़्यादा रहती है। यहां खादी के कपडे फैंसी सूट, प्लाजो, अनारकली, लॉन्ग कुर्ती, टॉप ये सब खरीद सकते है।

Related News