महिलाओं को आभूषण पहनना बेहद पसंद होता है। महिलाऐं सोने, चांदी या अन्य आभूषण पहनती है लेकिन चांदी की अंगूठी को विशेष अंगुली में पहनने से इसका महत्व भी मिलता है।

ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार चांदी नौ ग्रहों में शुक्र और चंद्रमा से जुड़ा हुआ धातु है। इसलिए इसे धारण करने से मनुष्य धन धान्य से पूर्ण रहता है। इसके अलावा नहीं चांदी पहनने से कई तरह के लाभ होते हैं।

नीता अंबानी जीती है इतनी लग्जरी लाइफ कि 1 बार जूते-कपड़े पहनने के बाद उन्हें फेंक देती हैं!

कनिष्ठा उंगली में इस विधि से पहने चांदी की अंगूठी

अपनी पसंद की चांदी की अंगूठी को गुरुवार की रात पानी में डालकर पूरी रात के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसे अगले दिन भगवान विष्णु के चरणों में रखें और विधि के साथ धारण करें।

भगवान विष्णु की पूजा करें और पूजा पूरी हो जाने पर अंगूठी को भी चंदन लगाएं, धूप-दीप दिखाकर अक्षत चढ़ाए। उसके बाद इसे पहन लें।

पुरुषो के साथ एक रात गुजारने के बाद सुबह उसे जान से मर देती थी ये खूबसूरत रानी

चांदी की अंगूठी पहनने के फायदे

1-कनिष्ठा उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से शुक्र ग्रह और चंद्रमा शुभ परिणाम देते हैं। इस से चेहरे की रंगत बढ़ती है और निखार आता है।

2- कनिष्ठा उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से दिमाग शांत रहता है। अगर आपको गुस्सा आता है तो भी आपको ये अंगूठी पहननी चाहिए।

3- अगर आपको कफ, ऑर्थराइटिस, जोड़ो या हड्डियों से जुड़ी कोई भी समस्या है तो भी आपको चांदी की अंगूठी पहननी चाहिए इस से आपको फायदा मिलेगा।

5- जिन लोगों को अंगूठी पहनना पसंद नहीं हो वो इस विधि से चांदी की चेन को भी अभिमंत्रित करके पहन सकते हैं। इस से वैट पित्त और कफ के साथ अन्य समस्याएं जैसे हकलाहट आदि दूर होती है।

Related News