सिंघाड़े के आटे और साबुदाना का सेवन नवरात्रि के दिनों में किया जाता है। साबुदाना की बात करें तो यह खाने में स्वादिष्ट होता है और स्वास्थ्य और सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करता है। आप हेयर मास्क बना सकते हैं और इसे स्टार्च युक्त साबुन से लगा सकते हैं। यह बालों को गहराई से पोषण देता है और घुंघराले बालों की समस्या को खत्म करता है। पार्लर के बजाय, आप आसानी से घर पर अपने बालों को सीधा कर सकते हैं।

सामग्री:- साबुदाना - 4 बड़े चम्मच, दही - 2 बड़े चम्मच, पानी - 1 गिलास, एलोवेरा - 3 बड़े चम्मच।

बनाने की विधि:- पहले मिक्सर पीसी में साबुदाना पीसी पाउडर तैयार कर लें। एक पैन में पानी उबालें। गर्म करने के बाद साबुदाना पाउडर डालें। करीब 5 मिनट तक रखने के बाद गैस बंद कर दें। इस मिश्रण को एक कटोरे में डालें और ठंडा होने के लिए अलग रख दें। ठंडा होने के बाद एलोवेरा जेल और दही मिलाएं। अब बालों को दो भागों में बांट लें और मिश्रण को अच्छे से लगाएं।

इसे 45 मिनट तक छोड़ दें।बाद में ताजे पानी से अपने बालों को धो लें।इस हेयर मास्क को लगाने से आपके घुंघराले बाल सीधे हो जाएंगे। बालों को गहरा पोषण मिलेगा। रूसी से छुटकारा मिलेगा। बालों का सूखापन दूर होना चाहिए, उन्हें उचित मात्रा में नमी मिलेगी। पतले, कमजोर बाल लंबे समय तक जड़ों से मजबूत बनेंगे, और यह मोटा होने में भी सहायक होगा,

Related News