दुनिया में किसी भी कपल को सफल और सुखी वैवाहिक जीवन जीने के लिए सामाजिक और व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे की भावनाओं को महत्व देने पर निर्भर करता है। इसके बिना कोई भी रिश्ता नहीं ज्यादा कामयाब नहीं हो सकता हैं, ऐसे में अगर बात करें बेडरूम में रखें जाने वाली चीजों की तो यह आपके रिश्तों पर बुरा प्रभाव डाल सकती हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. अपनी इच्छाएं अपने पार्टनर पर थोपने से बचें

गुणवत्तापूर्ण अंतरंग समय के लिए आपसी सहमति और समझ की आवश्यकता होती है। हर किसी की अपनी यौन कल्पनाएँ और प्राथमिकताएँ होती हैं और अपने साथी के साथ इनका पता लगाना स्वस्थ है, फिर भी उन पर अप्रत्याशित रूप से थोपने के बजाय उन पर खुलकर चर्चा करना महत्वपूर्ण है।

Google

2. पुराने रिश्तों का जिक्र न करें

अंतरंग पलों के दौरान पुराने रिश्तों को सामने लाना आपकी सबसे बड़ी गलतियों में से एक है। किसी पूर्व साथी का जिक्र करने से न केवल मूड खराब होता है, बल्कि आपके साथी को महत्वहीन और उपेक्षित महसूस भी हो सकता है।

Google

3. फोकस बनाए रखें और सही मूड बनाएं

मूड में आने के लिए कुछ समय लगना स्वाभाविक है, असंबंधित बातचीत पर समय बर्बाद करना उस पल को ख़त्म कर सकता है। उत्साह और प्रत्याशा बनाना फायदेमंद है, लेकिन अन्य विषयों पर चर्चा को बहुत लंबे समय तक खींचने से अंतरंगता खराब हो सकती है।

Related News