गर्मियों में मेकअप करने से ज्यादा देर तक टिके रहना ज्यादा मुश्किल होता है। साथ ही अगर आप मेकअप करने में एक्सपर्ट नहीं हैं
अगर आपको नहीं पता तो अपने अच्छे चेहरे को मेकअप करने के लिए बेसिक टिप्स भी खराब करता है। इसलिए हम आपको कुछ मेकअप टिप्स दे रहे हैं जो आपको मेकओवर में मदद करेंगे।
नींव के रूप में बीबी क्रीम का प्रयोग करें


इस मौसम में चेहरे को फ्रेश और मैट लुक देने के लिए फाउंडेशन के तौर पर बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। यह तेल को सोख लेता है। क्रीमी प्रोडक्ट्स की जगह इन दिनों पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।


यह देर तक चलता है और पसीना जल्दी नहीं आने देता इसलिए पाउडर ब्लशर से गालों की मुस्कान को हाइलाइट करें।
आंखों पर लगाएं इन रंगों के शेड्स
आंखों के ऊपर पेस्टल रंगों के शेड्स जैसे बेबी पिंक, लैवेंडर मिंट, ग्रीन कोरल पीच आदि का इस्तेमाल करें। यह सब आंखों पर खूबसूरत लगेगा और मन को भीषण गर्मी से निजात दिलाएगा।


काम करेगा लाइनर लगाने का ये ट्रिक
अगर आप अपनी आंखों पर आई शैडो नहीं लगाना चाहती हैं तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आइब्रो को खूबसूरत बना सकती हैं। आप मैटेलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पीकॉक ग्रीन और इलेक्ट्रिक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखेंगी। इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए लाइन उतनी ही लंबी है जितनी आप चाहते हैं कि विंग हो।
ऊपर खींचो। फिर अंदर के कोने से पतली रेखा के बीच में रुक जाएं। रियर विंग को अटैच करें यानी बीच में बनी लाइन से लाइन लाएं और जगह भरें। यह पूरा
प्रक्रिया को दो भागों में विभाजित करें ताकि आपके हाथ न हिलें और लाइनर ठीक से लगाया जा सके। यह आपकी आंख के आकार को बेहतर ढंग से व्यक्त करेगा। इसे एक साथ लगाने के लिए आपको अधिक मेकअप की आवश्यकता है
वाटरप्रूफ उत्पाद लें।
इस मौसम में आंखों के मेकअप के लिए वाटरप्रूफ उत्पाद का ही इस्तेमाल करें। पलकों को आईलैश कलर से कर्ल करें और उस पर मस्कारा का डबल कोट लगाएं।
होठों के लिए हल्का शेड्स

इस गर्मी के मौसम में गुलाबी या हल्के मूंगा जैसे हल्के रंग आपके होंठों की सुंदरता को बढ़ा देंगे। इस मौसम में हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल करना बेहतर है।

Related News