अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि अगर हम कोई ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद कर घर आकर ट्राई करते हैं तो हमारे चेहरे पर निशान नहीं पड़ते। लिपस्टिक शेड्स खरीदते समय इस तरह की गलती खासतौर पर आम है। एक बार इस्तेमाल करने के बाद लिपस्टिक को वापस नहीं किया जा सकता और फिर यह हमारे मेकअप बॉक्स में रह जाती है। लेकिन अब आप ऐसे लिपस्टिक शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं जो आपको पसंद न हों।

अगर लिपस्टिक का शेड बहुत गहरा है

अगर आपके द्वारा खरीदी गई लिपस्टिक का शेड बहुत डार्क है और आपकी स्किन टोन से मेल नहीं खाती है तो आप इसे लाइट इफेक्ट देकर इस्तेमाल कर सकती हैं। डार्क लिपस्टिक को हल्का करने के लिए आप पिंक और पीच शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोई भी डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद पिंक और पीच शेड की लिपस्टिक लगाने से लिपस्टिक का शेड बदल जाता है। आप कंसीलर के साथ ब्लेंड करके भी डार्क लिपस्टिक लगा सकती हैं।

अत्यधिक हल्का लिपस्टिक शेड

अगर आपके द्वारा खरीदी गई लिपस्टिक का शेड बहुत हल्का है, जो आपके चेहरे पर बिल्कुल भी नहीं लगता है, तो आप इसे डार्क इफेक्ट देते हुए होठों पर लगा सकती हैं। इसके लिए आप हल्के रंग की लिपस्टिक लगाने से पहले या बाद में लिप लाइनर का इस्तेमाल करके एक नया शेड बना सकती हैं। आप डार्क लिपस्टिक भी मिला सकते हैं और ब्रश से होंठों पर लगा सकते हैं।

अतिरिक्त चमकदार लिपस्टिक छाया

कभी-कभी कुछ लिपस्टिक बहुत चमकदार होती हैं। इसे लागू करने की कतई इच्छा नहीं है। ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट लुक देने के लिए लिपस्टिक लगाने के बाद उस पर लिप लाइनर लगाएं. ऐसा करने से मैट लुक मिलेगा और लिपस्टिक लंबे समय तक एक जैसी रहेगी।

सूखी लिपस्टिक

जब भी हम मैट लिपस्टिक खरीदते हैं तो हमें नहीं पता होता है कि वह कितनी सूखी होगी, क्योंकि कई मैट लिपस्टिक अत्यधिक सूखी होती हैं। अगर आपने भी गलती से इस तरह की लिपस्टिक खरीद ली है तो इसे लगाने के बाद लिप ग्लॉस की एक लेयर लगाएं।

Related News