चाय पत्ती का इस्तेमाल हर घर में होता है क्योंकि भारत में हर घर में चाय के शौकीन पाए जाते हैं। तो ऐसे में आज हम आपको विश चाय पत्ती का इस्तेमाल करते हुए आप अपने चेहरे पर निखार किस तरह से ला सकते हैं उसके बारे में एक बेहतरीन स्क्रब के बारे में बताने जा रहे हैं।

आज बाजार में कई प्रकार के विभिन्न प्रकार के स्क्रब मौजूद हैं लेकिन उनका इस्तेमाल आपके शरीर एवं त्वचा के लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकता है। उनमें मौजूद विभिन्न प्रकार की केमिकल आपकी त्वचा के लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकते हैं।

ऐसे मैं आज हम आपको चाय पत्ती से बनी एक ऐसे स्क्रब के बारे में बताने वाले हैं जो आपकी त्वचा में निखार ला देगा। दरअसल चाय पत्ती में मौजूदा एंटी एजिंग एंटीऑक्सीडेंट्स और anti-inflammatory गुणों के कारण आपकी त्वचा की डेड स्किन सेल्स को खत्म करता है और आपकी त्वचा बेहद ग्लो करने लगती है और एक निखार आपकी त्वचा पर आता है।

वहीं इसके अलावा आप चाय पत्ती का इस्तेमाल कर कर अपने स्क्रैप को बनाकर सनबर्न को हटाने के लिए भी कर सकते हैं पुलिस टॉप आपको बता दें कि इसके कारण त्वचा पर कोई नुकसान नहीं होता और सनटैन को आसानी से चाय पत्ती से बने स्क्रब का इस्तेमाल कर कर हटाया जा सकता है।

इसके अलावा अगर आप पर डार्क सर्कल से भी परेशान है तो आप चाय पत्ती का इस्तेमाल करते हुए इन उत्पादों का आराम से इस्तेमाल करें और अपने डार्क सर्कल को हटा सकते हैं।

Related News