महिलाओं का पार्लर के साथ एक विशेष संबंध रहता है लेकिन इस बार हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से आप इस बार रक्षाबंधन पर बिना पार्लर जाए भी बेहद निखरी त्वचा पा सकते हैं।

इससे आप से नेपाल जाने का समय ही नहीं बल्कि पैसे को भी बचा सकेंगे। आपको बता दें कि रंगत पर निखार लाने के लिए कई लोगों के मन में सवाल रहता है कि हम क्या करें कि घर बैठे बैठे इसका इस्तेमाल किया जा सके।

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स और जानकारी देने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करते हुए आप घर पर बैठे-बैठे अपने चेहरे पर निखार ला सकते हैं।

अगर आप ऐसे लोगों में से हैं जिनकी ऑइली स्किन है तो आपको मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करना चाहिए इसका इस्तेमाल से आपको बेहद निकली हुई त्वचा मिलेगी आपको बता दें कि मुल्तानी मिट्टी को गुलाब जल में दो को और फिर उसका पेस्ट बनाकर लगाकर इसे तैयार कर लो और इससे अप्लाई करने के बाद आधे घंटे तक ऐसे ही रहने दें आंखों को आराम देना है तो कॉटन बेड पर गुलाब जल डाले और फिर उन्हें आंखों पर लगा ले।

इसके साथ-साथ आपको बता दें कि आप नहाने से पहले इसका इस्तेमाल करें और इसके बाद इसे अच्छी तरह से धो लें आपके चेहरे पर निखार देखने को मिलेगा।

के साथ-साथ आप स्किन को ठंडक देने के लिए कूलिंग मास कभी तैयार कर सकते हैं और इससे आपके चेहरे पर होने वाली जलन और खुजली को भी आसानी से दूर किया जा सकता है इसके लिए आप कीड़े के जूस में दूध और अंडे को मिलाकर अच्छे से इसका जूस बना लें और इसे अपने चेहरे पर मास्क की तरह लगा ले आपको बेहद आराम मिलेगा।

Related News