सौंदर्य के क्षेत्र में, रुझान गुजरते बादलों की तरह अल्पकालिक होते हैं। एक प्रवृत्ति जिसने कई लोगों की कल्पना पर कब्जा कर लिया है वह कोरियाई सौंदर्य आहार है, जो कांच जैसी त्वचा की खोज के लिए मनाया जाता है। बाजार में त्वचा देखभाल उत्पादों की बाढ़ आ गई है, जो भारतीय त्वचा को कोरियाई चमक के दर्पण में बदलने का वादा करते हैं, यह समझना जरूरी है कि आपकी त्वचा के प्रकार और बनावट के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको कोरियाई ग्लास स्किन पाने के कुछ टिप्स बताएंगे-

google

1. सही टोनर चुनें:

कोरियाई त्वचा देखभाल दिनचर्या में टोनर एक आधारशिला के रूप में खड़ा है और जबकि कई ब्रांड टोनर पेश करते हैं, कोरियाई लोग इसके युवा-संरक्षण गुणों के लिए चावल के पानी की ओर झुकते हैं। आप चावल के पानी को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर घर पर अपना टोनर बना सकते हैं, जो आपकी त्वचा को ताजगी और पोषण प्रदान करता है।

Google

2. प्राकृतिक सामग्री अपनाएं:

प्राकृतिक अवयवों का चयन आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकता है। विशेषज्ञों के साथ परामर्श आपको अपनी त्वचा की देखभाल में खीरा, चावल का आटा, एलोवेरा जेल और यहां तक कि कच्चे दूध जैसे तत्वों को शामिल करने के लिए मार्गदर्शन कर सकता है। रात में कच्चे दूध का प्रयोग आपकी त्वचा को तरोताजा और पुनर्जीवित महसूस करा सकता है।

3. जलयोजन को प्राथमिकता दें:

त्वचा को कोमल और चमकदार बनाए रखने के लिए जलयोजन महत्वपूर्ण है। आपकी त्वचा को आवश्यक पोषण प्रदान करने के लिए फेस सीरम और शीट मास्क को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, जिससे बाहरी और आंतरिक जलयोजन सुनिश्चित हो सके।

google

4. दैनिक त्वचा देखभाल आहार का पालन करें:

क्लींज, टोन, मॉइश्चराइज़ (सीटीएम) मंत्र का पालन करते हुए एक व्यापक त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध रहें, जिसे आदर्श रूप से प्रतिदिन 2 से 3 बार किया जाए। सनस्क्रीन के महत्व को न भूलें, जो आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है और उसकी युवा चमक को बरकरार रखता है।

5. एक साप्ताहिक त्वचा देखभाल अनुष्ठान स्थापित करें:

दैनिक देखभाल के अलावा, साप्ताहिक त्वचा देखभाल आहार त्वचा के स्वास्थ्य के लिए सर्वोपरि है। अशुद्धियों को दूर करने और अपनी त्वचा को पुनर्जीवित करने के लिए फेशियल में शामिल होने और क्लींजर, फेस स्क्रब और मास्क जैसे गहरी सफाई के कदमों को शामिल करने पर विचार करें।

Related News