शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को स्टाइल आइकन के तौर पर भी देखा जाता है,खूबसूरती के मामले में वह बी टाउन की एक्ट्रेसेज से कम नहीं हैं,,बेशक गौरी खान बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं हैं लेकिन वह अक्सर लाइमलाइट में रहती हैं, पेशे से डायरेक्टर और डिजाइनर गौरी खान की उम्र 52 साल है,लेकिन इस उम्र में भी वह एकदम यंग दिखती हैं।

गौरी खान की सुंदरता का राज उनकी चमकती-दमकती स्किन है,गौरी खान की चमकती स्किन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है,आपको ये जानकर हैरानी होगी कि गौरी खान कोई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं,बल्कि वह अपनी स्किन की रुटीन के साथ केयर करती हैं।

आज हम इस लेख के द्वारा आपको गौरी खान की ग्लोइंग त्वचा के सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं, जिसको आप भी फॉलो कर सकती हैं, आइये जाने

गौरी खान स्किन में नमी बरकार रखने के लिए वह भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं, इसके अलावा, वह नारियल पानी, खीरा जूस और पानी की अधिक मात्रा वाले फ्रूट्स को भी अपनी डाइट में शामिल करती हैं साथ ही स्किन का साफ करने के लिए वह क्लीजिंग, मॉइश्चराइजर और टोनर का इस्तेमाल भी करती हैं, उनका कहना है कि एक अच्छी स्किन केयर रुटीन का फॉलो करके वह अपने चेहरे पर ग्लो ला सकती हैं।

त्वचा को जब पर्याप्त मात्रा में जब पोषण मिलता है, तभी हमारी स्किन बेहद शाइन करती है, स्किन में शाइनिंग को बनाए रखने के लिए गौरी विटामिन-C युक्त सीरम और इल्यूमिनेटिगं क्रीम भी चेहरे पर लगाती हैं। उनका मानना है कि इससे भी स्किन पर ग्लो रहता है, इसके अलावा, गौरी स्किन को हैल्दी रखने के लिए जंक फूड से भी बिल्कुल परहेज करती हैं।

गौरी खान की ग्लोइंग स्किन का राज है कि वह कभी भी फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करती हैं, गौरी खान का मानना है कि फाउंडेशन से चेहरे की सारी चमक छिप जाती है इसके साथ ही वह अपनी स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए नैचुरल ब्यूटी को फॉलो को ही मान्यता देती हैं, गौरी खान का मानना है कि स्किन को मुलायम और चमकदाल बनाने के लिए नैचुरल रखना जरूरी है,जिसके लिए वह खुद को हाइड्रेट रखती हैं क्योकि हाइड्रेट रहने से त्वचा पर कोलेजन की कमी नहीं होगी और चेहरे पर झुर्रियां भी नहीं पड़ेंगी

Related News