अनचाहे शरीर के बालों को हटाने के लिए महिलाएं बालों को हटाने वाली क्रीम और वैक्सिंग सहित कई तरह के उपचार करती हैं। बिकनी क्षेत्र को साफ रखने के लिए बिकनी वैक्सिंग। हालांकि, बिकनी ड्रेस पहनना भी जरूरी है। अगर आपको स्वच्छता पसंद है तो यह एक अच्छी आदत है। बिकनी वैक्स अन्य वैक्स से थोड़ा अलग होता है। यह आपके शरीर के एक संवेदनशील हिस्से में है इसलिए आपको थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। इससे चकत्ते, लालिमा और खुजली हो सकती है।

बिकिनी वैक्स करवाने से पहले इन बातों का रखें ख्याल - keep the care of these  things before bikini wax

अगर आप पहली बार बिकनी पहन रही हैं, तो इन बातों का ध्यान रखें। जब भी आप वर्कआउट करें तो पसीना आये। इससे चकत्ते और खुजली हो सकती है। यदि आपने अपनी बिकनी वैक्स करवाई है, तो दो या तीन तीव्र वर्कआउट न करें। इस बीच, एक ब्रेक लें। बिकनी वैक्स बहुत दर्दनाक है। इसलिए तंग कपड़े न पहनें ताकि बाद में कोई परेशानी न हो। ट्राउजर, स्कर्ट और मैक्सी पहनते समय हमेशा बिकिनी वैक्स पहनें। ये कपड़े पहनने के लिए घुमावदार हैं।

इससे आपको कोई समस्या नहीं होगी। वैक्सिंग के बाद आपको किसी भी तरह के साबुन या बॉडी वॉश का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे त्वचा की लालिमा और खुजली हो सकती है। आप अंतरंग धोने के उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। बिकनी वैक्स करने के बाद गर्म स्नान न करें। इससे लालिमा और दाने हो सकते हैं। बिकनी वैक्स के बाद, एक ठंडा शॉवर लें। यदि आप अधिक चिढ़ हैं, तो बर्फ लगाएं।

Related News