चेहरे की सुंदरता के लिए अक्सर लोग अपने चेहरे पर ब्लीच करवाते हैं लेकिन आपको अपने चेहरे पर ब्लीच करवाने के बाद कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। पर आपके चेहरे पर ब्लीच का असर पूरा हो इसके लिए बेहद जरूरी बातें हैं जिनका ध्यान आपको रखना होगा वही बातें हम आपसे आज सांझा करने वाले हैं।

ब्लीच करने के बाद आपको घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए और खास करके धूप में नहीं निकलना चाहिए क्योंकि इससे आपकी ब्लीच पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इसके अलावा ब्लीच कराने के बाद आपको किसी भी प्रकार की थ्रेडिंग से चेहरे पर बचना चाहिए थ्रेडिंग कराने से आपके बीच पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और उसका असर भी कम होता हुआ दिखाई देगा।

इसके साथ-साथ कई बार देखा गया है कि कहीं लोगों के चेहरे पर ब्लीच कराने के बाद सूजन या फिर रेडनेस आ जाती है ऐसे में आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं । बर्फ का सेक अपने चेहरे पर करें इससे आपको तुरंत आराम मिलेगा।

ब्लीच करने के बाद आपको स्क्रब से बचना चाहिए हालांकि स्क्रब डेली रूटीन का एक हिस्सा है लेकिन अगर आपने अभी-अभी 20 करवाया है तो आपको इससे बचना चाहिए।

वही इसके अलावा ब्लीच का इस्तेमाल करने के बाद आपको फेस वॉश का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए इससे चेहरे पर रैशेज होने का खतरा बना रहता है। हालांकि आप अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं इससे आपको ब्लीच से होने वाली जलन से भी आराम मिलेगा।

Related News