एक्ट्रेस मलाइका अरोरा अपने बॉडी और स्किन को लेकर हमेशा चर्चा में बानी रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी स्किन वीडियो शेयर की और बताया की कैसे वो लॉकडाउन के इस माहौल में भी योग के माध्यम से स्किन का ध्यान रख रही हैं। हाल ही में मलाइका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर फैंस को बताया कि वो कैसे गर्मियों में बड़ी आसानी से सिर्फ 3 पोज रोजाना करके लोग अपना दमकती त्वचा पाने का सपना पूरा कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये 3 पोज।

1) सर्वांगासन (Sarvangasana-Shoulder Stand Pose)-
सर्वांगासन करने से मस्तिष्क में रक्त और ऑक्सीजन का प्रवाह बेहतर तरीके से होता है। जिसके कारण हेयर लॉस की समस्या और मानसिक तनाव भी काफी हद तक कम होता है। इस आसन को करने से त्वचा की रंगत में भी निखार आने लगता है। यह एंटी-एजिंग और एंटी-रिंकल आसन व्यक्ति के कंधों और पीठ को भी मजबूती प्रदान करता है।

2) हलासन(Halasana- Plough Pose)-
हलासन करने से व्यक्ति का दिमाग शांत रहने के साथ पाचन क्रिया भी अच्छी होती है। खास बात यह है कि यह आसान आपकी त्वचा की सेहत को बनाए रखने में भी मदद करता है।

3) त्रिकोणासन(Trikonasana -Triangle Pose)-
त्रिकोणासन करने से व्यक्ति को पेट पर जमी अतिरिक्त चर्बी और मोटापे को दूर करने में मदद मिलती है। खास बात यह है कि इस आसान का नियमित रूप से अभ्यास करने पर व्यक्ति की त्वचा अच्छी होने के साथ उसकी आर्म्स, पैर और जांघ भी टोंड होती हैं।

Related News