यदि आप एक सौंदर्य उत्साही हैं जो सख्त त्वचा देखभाल नियमों का पालन करते हैं, तो शायद आप उन उत्पादों के अवयवों से भी परिचित होंगे जिनका आप व्यापक रूप से उपयोग करते हैं।

संयोग से, यदि आप अपने शोध में पर्याप्त सावधानी बरतते, तो आपको शायद किसी भी विषम सामयिक में "बर्गमोट आवश्यक तेल" की उपस्थिति का एहसास होता।

क्या आप जानते हैं कि इस घटक को जानबूझकर मिलाया गया है जो आपकी त्वचा और बालों दोनों के लिए चमत्कार कर सकता है? हां, देर से आए जादुई बरगामोट तेल की दुनिया भर के प्रशंसकों ने भी खूब तारीफ की है। नतीजतन, यह कई सामयिक का हिस्सा है जिसे हम लगातार आधार पर रखते हैं। इस लेख में बरगामोट तेल, एपिडर्मिस के लिए इसके बहुमुखी उपयोग और घटक की विशेषता वाले कुछ उत्पादों के बारे में सब कुछ का खुलासा किया गया है। परिचित होने के लिए बने रहें!

#तैलीय त्वचा की अच्छी तरह देखभाल करता है

बर्गमोट एक प्राकृतिक एस्ट्रिंजेंट होने के कारण आपकी त्वचा को आसानी से साफ कर सकता है। यदि आप सीबम के अधिक उत्पादन से परेशान हैं, तो तेल इस उपज को नियंत्रण में रखने के लिए प्रेरित करता है। इसके अतिरिक्त, बरगामोट किसी भी बंद छिद्रों को खोलने के लिए त्वचा की परतों में गहराई तक जाने के लिए जाना जाता है। इस तेल का उपयोग करने की खूबी यह है कि यह कभी भी लिपिड बैरियर के प्राकृतिक कामकाज में बाधा नहीं डालता है।

#मुँहासे पर आसानी से काबू पाएं

यदि आप अपने चेहरे को बिना धोए बार-बार छूने की आदत में हैं, तो यह मुंहासों के मूलभूत कारणों में से एक बन सकता है। नतीजतन, कीटाणु और बैक्टीरिया आपके चेहरे को अपनी ओर आकर्षित करना शुरू कर देते हैं, अंत में अजीबोगरीब मुंहासे पैदा करते हैं। जब नजरअंदाज कर दिया जाता है, तो ऐसी आकस्मिकता त्वचा पर गंभीर निशान छोड़ सकती है। Aficionados bergamot के साथ शामिल उन उत्पादों के आवेदन का समर्थन करता है। जब आप दीवार के खिलाफ वापस फंस जाते हैं तो सामग्री के समृद्ध जीवाणुरोधी और रोगाणुरोधी गुण आपके तारणहार हो सकते हैं। यह उन खामियों की उपस्थिति को कम करता है जो मुँहासे का कारण बनती हैं। साथ ही, रोमछिद्रों को खोलने के लिए तेल सबसे सुरक्षित विकल्प है।

# आपकी त्वचा को एक समान करने के लिए सराहना की

यदि आप मुंहासों से पीड़ित हैं या पहले इसके प्रकोप को सह चुके हैं, तो आपको त्वचा पर कई दोषों के उभरने का एहसास होगा। इसलिए; स्थिति को काफी कुख्यात होने की उपाधि दी गई है जो आसानी से दूर नहीं होती है। सौभाग्य से, बरगामोट इन प्रमुख स्थानों को दूर भगाकर त्वचा के बचाव के लिए आता है। जब इसे ध्यान से लगाया जाता है, तो आप जल्द ही अपने रंग के रंग को हल्का करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, तेल त्वचा की कोशिका नवीनीकरण प्रक्रिया को भी प्रेरित करता है, जिससे एक नए एपिडर्मिस का मार्ग प्रशस्त होता है।

#यह बनाता है असरदार सैनिटाइजर

अपने शुद्धतम रूप में बनाए जाने पर, बरगामोट एक सैनिटाइज़र के उद्देश्य को भी पूरा करता है। इस तेल का उपयोग करने की संपत्ति यह है कि यह अन्य अवयवों की तुलना में कम सूखता है। इसके अलावा, यह कीटाणुओं और अन्य अड़चनों को उतनी ही तीव्रता से मारता है जितना कि बहुत सारे सैनिटाइज़र। इस प्रकार, एक कोरोना महामारी के साथ कुछ समय के लिए रहने के लिए, आप अन्य विकल्पों पर एक कीटाणुनाशक के रूप में बरगामोट तेल का उपयोग कर सकते हैं।

Related News