PC: newstrack

होम रेमेडीज के माध्यम से तुरंत चेहरे की चमक पाना संभव है, खासकर यदि आप बाजार में उपलब्ध सौंदर्य उत्पादों से होने वाले संभावित नुकसान से बचना चाहते हैं। कॉफी, अपने एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग गुणों के साथ, त्वचा के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाती है। इन लाभों का उपयोग करने का एक प्रभावी तरीका कॉफी फेस पैक है। यहां आज़माने के लिए दो व्यंजन हैं:

कॉफ़ी और एलोवेरा:

किसी पार्टी से पहले चमक चाहने वालों के लिए यह कॉफी और एलोवेरा फेस पैक एकदम सही है। इसे तैयार करने के लिए दो बड़े चम्मच कॉफी पाउडर में दो बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और लगभग 20 मिनट तक लगा रहने दें। एक बार जब यह पूरी तरह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें। सप्ताह में दो बार इस उपाय का उपयोग करने से दाग-मुक्त चेहरा पाने में मदद मिल सकती है और पिंपल्स और मुँहासे जैसी समस्याओं का समाधान हो सकता है।

PC: newstrack

कॉफ़ी और शहद:

तुरंत चमक और हाइड्रेशन के लिए कॉफी को शहद के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाना एक प्रभावी उपाय है। एक चम्मच कॉफी पाउडर में एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और लगभग 20 मिनट तक लगा रहने दें। सूखने के बाद इसे सादे पानी से धो लें। नियमित रूप से सप्ताह में दो बार इस उपाय का उपयोग करने से रंग में निखार आता है और मुंहासे और फुंसियां जैसी समस्याएं कम हो जाती हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News