pc: tv9hindi

शहद में कई औषधीय गुण होते हैं, जो इसे न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद बनाते हैं। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है, जो बढ़ती उम्र के लक्षणों और चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर सकता है।

थोड़ी सी हल्दी लेकर उसे तवे पर भून लें. ठंडा होने पर इसे शहद के साथ मिलाकर एक जार में रख लें। इस मिश्रण को चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगाएं। इससे चेहरे पर चमक आ सकती है और मुंहासों की समस्या से निपटने में भी मदद मिल सकती है।

एक कटोरी में एलोवेरा जेल में एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें। यह फेस पैक त्वचा को हाइड्रेट और मुलायम बनाने में मदद कर सकता है।

pc: HerZindagi

1-1 बड़ा चम्मच शहद, दही और मुल्तानी मिट्टी लें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और चेहरा धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें। यह फेस पैक त्वचा में चमक लाने में योगदान दे सकता है।

चंदन पाउडर में एक बड़ा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से चेहरा धोने से पहले 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे मुलायम त्वचा पाने में मदद मिल सकती है.

pc: Hindustan

आलू से रस निकालें, उसमें शहद मिलाएं और पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं, फिर चेहरा धो लें। यह उपाय मुँहासे की समस्या को दूर करने में सहायता कर सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News