आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। और इस मामले में खास रूप से पुरुषों के मुकाबले में महिलाएं हमेशा आगे रहती है। खूबसूरत देखने के लिए सभी महिलाएं कई तरीके अपनाती है और कई तरह के ब्यूटी टिप्स भी होती है और ज्यादातर महिलाएं तो कहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती है अगर आप भी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आप गौरी खान के ब्यूटी टिप्स फॉलो कर सकती है गौरी खान कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस तो नहीं है लेकिन वह हमेशा लाइमलाइट में रहती है। गौरी खान जो शाहरुख खान की पत्नी है उनको स्टाइल आइकन के रूप में भी देखा जाता है। गौरी खान की उम्र 52 वर्ष है लेकिन इस उम्र में भी वह आज भी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देने का दम रखती है। आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी कि गौरी खान कोई ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करती है। वह केवल अपने त्वचा की अच्छी तरह देखभाल करती है आइए जानते हैं गौरी खान के ब्यूटी टिप्स के बारे में जो उनकी इस खूबसूरती का राज है -

* पानी का भरपूर मात्रा में करें इस्तेमाल :

गौरी खान अपने ब्यूटी टिप्स में सबसे महत्वपूर्ण यह सबसे ज्यादा महत्व पानी को देती है क्योंकि त्वचा में नमी को बरकरार रखने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना बहुत जरूरी है इसके अलावा गौरी खान नारियल पानी और खीरे का जूस तथा ऐसी चीजों का ज्यादा सेवन करती है जिस में पानी की मात्रा ज्यादा पाई जाती है। गौरी खान अपनी त्वचा को क्लीजिंग और मॉइश्चराइजर करने के लिए टोनर का इस्तेमाल करती हैं। गौरी खान का मानना है कि स्किन की अच्छी तरह देखभाल करके आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं।

* गौरी खान फाउंडेशन का नहीं करती है इस्तेमाल :

गौरी खान ने अपने ब्यूटी टिप्स में बताया है कि वह कभी भी अपनी त्वचा पर फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करती है गौरी खान का मानना है कि फाउंडेशन से हमारे चेहरे की सारी चमक छिप जाती है. गौरी खान अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नेचुरल ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती है गौरी खान का मानना है कि त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए उसे प्राकृतिक बनाए रखना बहुत जरूरी है जिसके लिए वह खुद को हाइड्रेट रखती है हाइड्रेट रहने से त्वचा पर कॉलेजन की कमी नहीं होती है और हमारे चेहरे पर झुर्रियों की समस्या भी नहीं होती है।

* चेहरे करती है सीरम का इस्तेमाल :

गौरी खान बताती है कि जब हमारी त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिलता है तो हमारी त्वचा शाइन करती है। त्वचा में शाइनिंग बनाए रखने के लिए गौरी खान अपनी त्वचा पर विटामिन सी युक्त सिरम और इल्यूमिनेटिगं क्रीम का इस्तेमाल करती है इनका इस्तेमाल करने से त्वचा पर ग्लो रहता है। और अपनी त्वचा को हमेशा हेल्दी और गुलाम बनाए रखने के लिए गौरी खान हमेशा जंक फूड से दूर रहती हैं।

Related News