इंटरनेट डेस्क. आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह हमेशा खूबसूरत दिखें। खासकर फेस्टिव सीजन में हर महिला चाहती है कि वह सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश दिखे। इस दौरान ज्यादातर महिलाएं पार्लर जाती है लेकिन कई बार कुछ लोगों के पास पार्लर जाने का समय नहीं होता। और कहीं बाहर बजट कम होने का कारण भी कई महिलाएं पार्लर नहीं जा पाती ऐसे में आप बिना पार्लर जाए भी अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पा सकती है। जिसके लिए आप कहीं होममेड फेस पैक इस्तेमाल कर सकती हैं। यह होममेड फेस पैक आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने का काम करते हैं। इन होममेड फेस पैक को प्राकृतिक सांग वीडियो का इस्तेमाल करके बनाया जाता है आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन फेस पैक के बारे में विस्तार से -

* एलोवेरा फेस पैक का करें इस्तेमाल :

बिना पार्लर गए आप भी अपनी त्वचा पर प्राकृतिक रूप से निखार पाना चाहती है तो आप एलोवेरा फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट मुख्य रूप से किया जाता है। एलोवेरा फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक या दो चम्मच एलोवेरा जेल ले इसके बाद इसे सीधे अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और कुछ देर अपने चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह धो लें। एलोवेरा जेल आपकी त्वचा पर निखार लाने का काम करता है और टैनिंग की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है।

* केसर फेस पैक भी है फायदेमंद :

त्वचा पर प्राकृतिक रूप से निखार पाने के लिए आप केसर से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। केसर को दौसा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। केसर का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले केसर के कुछ भागों को कच्चे दूध में रात भर भिगोकर रख दे। इसमें बादाम के तेल की कुछ बूंदे मिक्स करें और अच्छे से मिलाएं इसके बाद रवि को गुलाब जल में भिगोकर इस रूई से मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। इस मिश्रण को अपनी त्वचा पर कुछ देर के लिए लगा हुआ रहने दे इसके बाद चेहरे को सादा पानी से अच्छी तरह धो लें। कैसा से बना फेस पैक चेहरे पर नेचुरल निखार लाने का काम करता है और आपकी त्वचा पर होने वाले काले घरों की समस्या से राहत दिलाता है।

* बेसन और चंदन का फेस पैक करें इस्तेमाल :

चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार पाने के लिए आप बेसन और चंदन से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं इस फेस पर को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच बेसन और एक चम्मच चंदन पाउडर ले। इस पाउडर में नींबू का रस और गुलाब जल भी मिलाएं इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाए और 10 से 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें इसके बाद त्वचा को सादा पानी से अच्छी तरह धो लें। यह फेस पैक आपकी त्वचा पर होने वाले सनटैन को हटाने में मदद करता है जिससे आपकी त्वचा पर प्राकृतिक रूप से निखार आने लगता है।

Related News