pc: Health News Portal

खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है, चाहे आप लड़का हो या लड़की। पर्सनल स्टाइल से लेकर मेकअप तक हर कोई अपने लुक पर ध्यान देता है। कई लड़कियां जहां अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, वहीं कई घरेलू नुस्खे भी अपनाती हैं। हालाँकि, कभी-कभी चमकदार चेहरे की तलाश में हम अपनी कोहनियों को नज़रअंदाज कर देते हैं। जब लड़कियां शॉर्ट्स या स्लीवलेस ड्रेस पहनती हैं, तो काली कोहनी और घुटने उनके लुक को खराब कर सकते हैं। अगर आप कोहनियों के कालेपन से परेशान हैं तो उन्हें चमकदार बनाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

ये हैं वो चीज़ें:

एलोवेरा
आप अपनी काली कोहनियों और घुटनों को चमकदार बनाने के लिए एलोवेरा जेल लगा सकते हैं। इसे लगभग आधे घंटे तक लगा रहने दें और फिर धो लें। यह काफी मददगार हो सकता है.

pc: amarujala

नींबू और हल्दी का मिश्रण:
अपनी काली कोहनियों और घुटनों को चमकदार बनाने के लिए आपको सबसे पहले थोड़ा सा हल्दी पाउडर लेना होगा और फिर उसमें नींबू का रस मिलाना होगा। इस मिश्रण को तैयार करने के बाद इसे अपने घुटनों और कोहनियों पर लगाएं। अब जब यह सूख जाए तो इसे रगड़कर धो लें।

बेसन:
इसके लिए आपको बेसन में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बनाना होगा। फिर इस पेस्ट को अपने घुटनों और कोहनियों पर लगाएं। इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें।

pc: amarujala

नींबू और चीनी:
सबसे पहले आपको एक कटोरा लेना है और उसमें शहद, चीनी और नींबू का रस मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को अपने घुटनों और कोहनियों पर लगाएं। थोड़ी देर बाद इसे स्क्रब करें और फिर पानी से धो लें। ये फायदेमंद हो सकता है।

Related News