इंटरनेट डेस्क. आदमी से मिलने बालों के झड़ने की समस्या से हर कोई परेशान है। यह एक आम समस्या हो गई है लेकिन यदि अगर किसी पुरुष के दाढ़ी के बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं तो यह एक गंभीर समस्या भी बन सकती है। पुरुषों की दाढ़ी स्टाइलिश लुक पाने में मदद करती है लेकिन कई लोगों को दाढ़ी के बाल झड़ने की समस्या भी होने लगती है। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो राहत पाने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

* बियर्ड ऑयल का करें इस्तेमाल :

दाढ़ी के बाल झड़ने के कई कारण हो सकते हैं इस समस्या से राहत पाने के लिए आप बीयर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि बालों को उचित मात्रा में पोषण या उनके हाइड्रेट नहीं होने की वजह से हेयर फॉल की समस्या होने लगती है और बीयर्ड ऑयल का इस्तेमाल आपके बालों को पोषण देने का काम करता है और उन्हें गिरने से या झड़ने से रोकता है। और बालों की ग्रोथ में भी सुधार करता है।

* साफ सफाई का रखें खास ध्यान :

यदि आपको भी बियर्ड के बाल झड़ने की समस्या है तो इस समस्या से राहत पाने के लिए आप सबसे पहले अपनी बियर्ड की सफाई का खास ध्यान रखें क्योंकि कई बार लोग स्टाइलिश लुक पाने के लिए दाढ़ी तो बड़ी कर लेते हैं लेकिन उसकी सफाई का ध्यान नहीं रखते जिसके कारण भी दाढ़ी के बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। दाढ़ी की साफ सफाई करने के लिए आपको मार्केट में आसानी से कई तरह के किट मिल जाते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप दाढ़ी की सफाई कर सकते हैं।

* प्याज के रस का करें इस्तेमाल :

जिस तरह से सिर के बाल झड़ने पर प्याज के रस का इस्तेमाल किया जाता है उसी तरह दाढ़ी के बाल झड़ने पर भी प्याज के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि प्याज के रस मैं पाए जाने वाले गुण आपके बालों को रिपेयर करने में मदद करते हैं और उनका गिरना भी कम करते हैं। प्याज के रस में कहीं एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो आपके बालों के लिए फायदेमंद होते हैं।

Related News