पिछले कुछ सालों में इंटरनेट एक ऐसी चीज बन गई है जिस पर आप और हम सभी पूरी तरह से निर्भर होते हुए नजर आ रहे हैं । इसके साथ-साथ इंटरनेट का पेनिट्रेशन पूरे भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है और इसी के साथ-साथ भारत में व्हाट्सएप चलाने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है । इसी को ध्यान में रखते हुए अब खबर आ रही है कि भारत में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा व्हाट्सएप पर बैंकिंग की सेवाओं को शुरू कर दिया गया है।

बता दें कि भारत में अभी तक किसी भी बैंक द्वारा इस प्रकार की सेवाएं नहीं दी जा रही थी लेकिन अब व्हाट्सएप को आप अपने एसबीआई बैंक के खाते से रजिस्टर कराने की सेवा को समाज में ले सकते हैं पुलिस टॉक पर आपको सिर्फ अपने बैंक को एक अकाउंट नंबर मैसेज करना होगा जिसके बाद आपको अपने मोबाइल फोन के व्हाट्सएप से ही बैंक की सारी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

इस मामले को लेकर मीटर की जानकारी के अनुसार बताया गया है कि आप अपना अकाउंट नंबर लिखकर 72089 33148 नंबर पर मैसेज कर सकते हैं और यहां पर आप अपना एस एम एस भेज देने के बाद अपना अकाउंट रजिस्टर करा सकते हैं।

हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप यह व्हाट्सएप मैसेज उसी नंबर से भेजें जो बैंक में आपके मोबाइल नंबर उस अकाउंट के साथ लिंक है अन्यथा आप इस सेवा का आनंद नहीं उठा सकेंगे।

Related News