बंधन बैंक के शेयर में आज बढ़त देखने को मिली है. बुधवार को शेयर करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ था। शेयर में यह लगातार दूसरा दिन रहा है। शेयर में तेजी जापान की ब्रोकरेज फर्म नोमुरा की निवेश सलाह के बाद देखी गई है।बैंक के लिए रिस्क रिवॉर्ड रेशियो पॉजिटिव है, जिसकी वजह से स्टॉक पर एडवाइस को 'न्यूट्रल' से बदलकर 'बाय' कर दिया गया है। जिसके साथ ही ब्रोकिंग फर्म ने शेयर के लिए अपना लक्ष्य भी बढ़ा दिया है। यदि आप भी निवेश के लिए स्टॉक की तलाश में हैं तो आप बंधन बैंक पर भी विचार कर सकते हैं।

क्या है नोमुरा की सलाह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बंधन बैंक में निवेश सलाह के साथ नोमुरा ने 375 का लक्ष्य रखा है। स्टॉक का टारगेट 330 था, आज की ग्रोथ के साथ स्टॉक 300 के लेवल से नीचे है। नोमुरा के मुताबिक माइक्रोफाइनेंस सेगमेंट में रिकवरी देखने को मिल सकती है। ग्रोथ के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद, कर्ज के वितरण की रफ्तार कोविड से पहले के स्तर से 40 फीसदी ज्यादा है. संग्रह में सुधार के भी संकेत हैं, इसके अलावा कई अन्य संकेत भी बंधन बैंक के पक्ष में हैं, जिससे आने वाले समय में बैंक को लाभ होने की उम्मीद है, इसीलिए इसमें निवेश करने की सलाह दी गई है। स्टॉक की आगे रीरेटिंग देखने को मिल सकती है। यदि बैंक की रिकवरी अनुमान से बेहतर है। अच्छी परिस्थितियों में स्टॉक 450 के स्तर तक पहुंच सकता है। जिसके 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ने का अनुमान है।

स्टॉक का प्रदर्शन कैसा रहा?

बुधवार को बंधन बैंक 4.62 फीसदी की बढ़त के साथ 294 के स्तर पर बंद हुआ था. 14 मार्च को शेयर 267 के स्तर पर बंद हुआ था, यानी दो दिनों में शेयर में 10 फीसदी की तेजी आई है. इससे पहले भी शेयर में तेज गिरावट देखने को मिली है। 15 फरवरी से 7 मार्च के बीच शेयर में 22 फीसदी की गिरावट आई है।शेयर का एक साल का उच्च स्तर 371 है। शेयर में भी एक साल के दौरान 229 का निचला स्तर देखा गया है। पिछली तिमाही में बैंक को 3008 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वहीं, पिछले साल की तीसरी तिमाही में 633 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में लाभ में उछाल प्रावधान में गिरावट के कारण देखा गया है।

Related News