ब्लाइंड बल्गेरियाई फकीर बाबा वंगा, जो सटीक भविष्यवाणियां करने के लिए जाने जाते हैं, ने 2022 में भारत के बारे में अपनी एक भविष्यवाणी से लोगों को चिंतित कर दिया है।

बाल्कन के नास्त्रेदमस के उपनाम से बाबा वंगा ने 2022 में भारत के लिए कुछ डरावनी और संबंधित भविष्यवाणियां कीं। अंधे फकीर ने भविष्यवाणी की है कि इस साल वैश्विक तापमान में गिरावट आएगी, जिसके कारण टिड्डियों के झुंड भारत के पौधों और फसलों पर हमला करेंगे, जिससे देश में खाद्यान्न की भारी कमी हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बाबा वंगा ने कथित तौर पर कई ऐतिहासिक घटनाओं की भविष्यवाणी की थी, जैसे कि 9/11 के हमले और ब्रेक्सिट।


उन्होंने साल 2022 के लिए जितनी भी भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अब तक दो सच हुई हैं। 2022 के लिए बाबा वंगा की पहली भविष्यवाणी सच हुई कि ऑस्ट्रेलिया "बाढ़ के तीव्र मुकाबलों" से प्रभावित होगा। जैसा कि उसने भविष्यवाणी की थी, देश में भारी बारिश और तूफान के कारण इस साल भारी बाढ़ आई।

वर्ष 2022 के लिए बाबा वंगा की दूसरी भविष्यवाणी यह ​​थी कि कई देश पानी की गंभीर कमी से गुजरेंगे। इस साल, यूनाइटेड किंगडम के कई हिस्सों और कई यूरोपीय शहरों में आधिकारिक तौर पर सूखा घोषित किया गया था। पुर्तगाल और इटली से कहा गया है कि वे तीव्र कमी के कारण अपने पानी के उपयोग को नियंत्रित करें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा वंगा ने भी भविष्यवाणी की है कि रूस के साइबेरिया में एक नए वायरस का पता लगाया जाएगा।

Related News