ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज करिश्माई उस्मान ख्वाजा को लगता है कि मौजूदा 50-ओवर-एक-एक-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप "वर्तमान में बस इतना लंबा है" और चाहते हैं कि इसे 40-ओवर-ए-साइड प्रारूप में घटाया जाए बीच के ओवरों में उस "छोटे अंतर" को खत्म करें। घर पर 2021/22 एशेज के दौरान मेरे बल्लेबाजी प्रदर्शन ने इंग्लैंड को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। मैं, वास्तव में। जब वे कुछ साल पहले इंग्लैंड में 40 ओवर का क्रिकेट खेल रहे थे, मैंने प्रो 40 में भाग लिया था।

बता दे की, टी 20 क्रिकेट का अद्भुत, टेस्ट क्रिकेट शिखर (परफेक्ट) है। जब आप 25 ओवर तक पहुंचते हैं, तो आप ऊपर देखते हैं और महसूस करते हैं कि केवल 15 ओवर शेष हैं। ठीक है, चलिए शुरू करते हैं। आपको उस संक्षिप्त खामोशी का अनुभव नहीं होता है। एक दिवसीय क्रिकेट के खिलाफ मेरे पास यही एक चीज है, ख्वाजा ने कहा। दुनिया भर में घरेलू टी20 लीगों के प्रसार और टी20 विश्व कप की लोकप्रियता के साथ, जिसका 2022 संस्करण ऑस्ट्रेलिया में एक सप्ताह से भी कम समय में शुरू होगा, हाल ही में एक धारणा बनी है कि एकदिवसीय क्रिकेट खत्म हो रहा है।

भारत 2019 में मेजबानी करेगा, के एक बड़ी सफलता की उम्मीद है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इसमें कोई विवाद नहीं है कि प्रारूप में रुचि कम हो रही है। बता दे की, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम ज़म्पा को लगता है कि 50 ओवर के क्रिकेट को और दिलचस्प बनाने के लिए कुछ नियमों में बदलाव की जरूरत है। टी20 विश्व कप के लिए फिट होने की दौड़ में शामिल ज़म्पा ने कहा कि उन्हें लगता है कि एक दिवसीय क्रिकेट में लगभग 10 मध्य ओवर हैं जिन्हें या तो खत्म करने की जरूरत है या उनके साथ कुछ किया जाना है, कुछ ए थोड़ा और मनोरंजक।

विश्व कप जब एक 12 महीने दूर होता है, तो "हर दो साल में एक ही सवाल उठता रहता है," फिंच ने एबीसी को बताया। लोग इसे प्रासंगिक बनाने का प्रयास करते हैं, लेकिन जब विश्व कप आता है, तो यह एक बार फिर बेन-हर से बड़ा होगा, और एक और प्रारूप चॉपिंग बोर्ड पर डाल दिया जाएगा।

Related News