इंटरनेट डेस्क। 11 अगस्त 2018 को साल का आखिरी सूर्यग्रहण लगने वाला है। इस से पहले 15 फरवरी और 13 जुलाई 2018 को भी सूर्य ग्रहण लग चुका है। हालाँकि यह सूर्य ग्रहण एक आंशिक ग्रहण होगा और यह भारत में नहीं देखा जा सकेगा लेकिन यह ग्रहण कुंडली में ग्रहों की दशा और स्थिति को प्रभावित करेगा। ज्योतिष के अनुसार साल का यह आखिरी सूर्य ग्रहण इन राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा।

वृषभ - साल का आखिरी सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली साबित नहीं होगा। यह ग्रहण आपके लिए आर्थिक हानि का कारण बन सकता है। इस दिन आपको पैसों को खर्च करने के मामले में सावधान रहने की जरूरत होगी। किसी भी क्षेत्र में धन निवेश करने से बचें।

मिथुन - 11 अगस्त को होने वाला सूर्य ग्रहण आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। इस दिन आपको अपने स्वास्थ्य का ख़ास ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। मानसिक तनाव बढ़ सकता है जिसका सीधा असर आपकी सेहत पर देखने को मिलेगा।

तुला - मुख्य ग्रह पर ग्रहण के प्रभाव की वजह से भाग्य आपका साथ नहीं देगा। व्यवसाय में हानि हो सकती है। किसी भी विवाद में पड़ने से बचें और किसी से भी अनावश्यक बहस ना करें।

मकर - सूर्य ग्रहण का असर आपकी आर्थिक स्थिति पर हो सकता है। धन का लेन देन करते समय सावधान रहें। व्यवसाय में सफलता नहीं मिलेगी जिसकी वजह से तनाव हो सकता है।

Related News