रोटी, कपड़ा और मकान यह इंसान की 3 सबसे पहली जरुरत है। लेकिन आपको शायद इस बारे में जानकारी ना हो कि रोटी के कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपकी जिंदगी बदल सकते हैं। इन्ही उपायों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

अगर करियर में रुकावट है, नौकरी नहीं मिल रही है तो यह उपाय आपके लिए है। कटोरदान की नीचे से तीसरे नंबर की रोटी लें, तेल की कटोरी में अपनी बीच वाली अंगुली और तर्जनी यानी पास वाली बड़ी अंगुली को एक साथ डुबोएं अब उस रोटी पर दोनों अंगुलियों से एक साथ लाइन खींचें। अब इस रोटी को बिना कुछ बोले दो रंग के कुत्ते को डाल दें। यह उपाय गुरुवार या रविवार को करेंगे तो करियर की हर बाधा दूर होगी।

यदि आपके जीवन में शनि पीड़ा है तो ग्रहों की अशुभता को दूर करने के लिए रात के समय बनाई जाने वाली अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता उपलब्ध न हो तो किसी भी कुत्ते के बच्चे को खिलाकर इस उपाय को कर सकते हैं।

हमारे यहां अतिथि को देवता के समान माना गया है। यदि कोई निर्धन या भिखारी आपके घर आए तो आप उसे यथासंभव भोजन जरूर कराने का प्रयास करें। इसी प्रकार यदि भोजन के समय आपके यहां आए या जाने लगे तो उसे रोटी जरूर खिलाएं।

दोपहर के समय जब आप अपनी रसोई में पहली रोटी सेंके तो उसे गाय के लिए और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए जरूर निकाल लें। और उसे भोजन से पूर्व गाय और कुत्ते को खिलाने का प्रयास करें। इस घर के कलह क्लेश और लड़ाई झगड़े दूर होंगे।

Related News