कई बार हम ऐसे कुछ काम करते हैं जिस से नकारात्मकता आती है। इस से घर में सुख शांति का नुकसान होता है। इसके साथ धन हानि भी होती है। हमारी कुछ आदतें ही घर में वास्तु दोष का कारण बनती है जिस से धन हानि हो सकती है। आज हम आपको इन्ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको करने से बचना चाहिए।

पानी नहीं पिलाना
कई लोग अपने घर में आए मेहमान को पानी के लिए भी नहीं पूछते हैं। यदि आप भी किसी को पानी की नहीं पूछते तो राहु ग्रह कुपित हो जाता है,जिसके परिणाम स्वरुप घर में कई तरह की परेशानियां आती है।

पौधे को सूखने देना
वास्तु मेंसूखे हुए पौधे निराशा का प्रतीक माने गए हैं। इसलिए आपको अपने घर में पौधे लगे पौधों को सूखने नहीं देना चाहिए। पौधों को नियमित रूप से सुबह, शाम पानी देने से सूर्य, बुध और चंद्र संबंधी परेशानियां दूर रहती हैं।

जूते चप्पल
घर में पुराने जूते-चप्पल रखने से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। कई बार हम उन जूते चप्पल को भी लंबे समय तक अपने घर में रखते हैं जिन्हे हम पहनते भी नहीं है। जिस घर में जूते-चप्पल इधर-उधर पड़े रहते हैं, वहां शनि का दुष्प्रभाव का प्रभाव रहता है। इस से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कहीं भी न थूकें
कई लोगों में बार-बार कहीं भी थूक देने की आदत होती है। ऐसा करने से आपके यश, सम्मान और आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचता है।

जूठे बर्तन छोड़ना
कई बार हम घर के सिंक में कई झूठे बर्तन छोड़ देते हैं। कई बार रात के बर्तन सुबह तक पड़े रहते हैं। यह आदत शास्त्र विरुद्ध है। ऐसे लोगों को जीवन में सफलता के लिए संघर्ष करना होता है। इससे मानसिक अशांति भी बढ़ती है।

Related News