मनुष्य के जीवन में ज्योतिष शास्त्र का बहुत महत्व है कहते है ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे आसान उपाय हैं, जो आसानी से आपकी किस्मत बदल सकते हैं और सौभाग्य प्राप्त कर सकते हैं। ज्योतिष आपकी कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति को सुधारने में भूमिका निभाता है और। ये कुछ आसान उपाय हैं जिनसे आप अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं -


पानी को एक कटोरे में भरकर दिन में 3-4 घंटे धूप में रखें, और बाद में शाम को इस पानी को अशोक या आम के पत्तों की मदद से पूरे घर में छिड़कें । ऐसा करने से पूरे घर की नकारात्मकता दूर होती है और घर में पॉजिटिव वाइब्स आती है।
अक्सर देखा जाता है कि कुछ घरों में होली और दीवाली पर लोबान का इस्तेमाल किया जाता है। आप इसे हर शाम पूरे घर में कर सकते हैं। लोबान बहुत पवित्र है और जब इसकी सुगंध घर में फैलती है, तो घर में सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां और भूत घर छोड़ कर चले जाते हैं।

शाम के समय घर में पूजा करते समय या आरती करते समय, शंख अवश्य बजाया जाना चाहिए। आरती करने के बाद इस शंख में पानी भर कर उसे पूरे घर में छिड़कें।

शाम के समय घर के सभी कोनों में एक छोटे से कागज पर सेंधा नमक रखें, और अगली सुबह बिना किसी से बात किए, पूरा नमक इकट्ठा करके उसे एक ड्रेनेज ड्रेन में डाल दें, इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Related News