बुधवार का संबंध भगवान गणेश जी है। गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। भगवान गणेश स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता हैं। हर शुभ काम से पहले उनकी पूजा की जाती है और उन्हें आमंत्रित किया जाता है। इस दिन किए गए उपाय आपके जीवन में सुख समृद्धि लेकर आ सकते हैं। इस कड़ी में हम आपको शास्त्रों में बुधवार के दिन बताए गए उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो बेहद लाभकारी हैं।

इस दिशा में यात्रा करना लाभदायी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन दक्षिण, पूर्व या दक्षिण-पश्चिम दिशा या उत्तर व पश्चिम में यात्रा करना बेहद शुभ माना जाता है। किसी शुभ काम के लिए इस दिशा में यात्रा करना भी फलदाई साबित होगा।

खरीद-फरोख्त के लिए शुभ दिन

बुधवार के दिन व्यापारिक वस्तुओं , कृषि से संबंधित चीजें, और शेयरों की खरीद-फरोख्त करते हैं तो यह भी शुभ माना जाता है।

ऐसा करने से मिलेगा फायदा

बुधवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले सिंदूर का तिलक लगाना आपके लिए शुभ फलदायी हो सकता है। बुधवार के दिन इस दिन हरे रंग का वस्त्र धारण करें।

सफलता के लिए करें ये कार्य
अगर आप लेखन, बैंक, कला के क्षेत्र में या फिर ज्योतिष क्षेत्र में कुछ नया करना चाहते हैं या फिर इस क्षेत्र हाथ आजमाना चाहते हैं तो बुधवार का दिन आपके लिए काफी मंगलदायी होगा।

ना खरीदें ये चीजें

बुधवार के दिन टूथपेस्ट, ब्रश और कोई भी ऐसी चीज जो बाल से संबंधित है उसे नहीं खरीदना चाहिए। बुधवार के दिन नए जूते और कपड़े न तो खरीदने चाहिए और न ही पहनने चाहिए।

किन्नरों से लें आशीर्वाद

बुधवार के दिन किन्नरों से आशीर्वाद लेना शुभ होता है। इससे आपके कार्य सिद्ध होंगे। आपकी कोशिश ये रहनी चाहिए कि आज के दिन किन्नरों को कुछ दान जरूर दें। यह उपाय आपके लिए बहुत लाभकारी होगा।

Related News