कई बार इंसानों बहुत कुछ करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती। लेकिन इसके लिए कई बार किस्मत और दुर्भाग्य भी कारण होता है। ज्योतिष शास्त्र में हर मुश्किल का समाधान बताया गया है। आज हम आपको ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं।

— ज्योतिष के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की 2 मुंह वाली प्रतिमा लगानी चाहिए जिसमे एक मुख घर की अंदर और दूसरा बाहर की ओर रहे। उस प्रतिमा पर प्रतिदिन सुबह दूर्वा अवश्य अर्पित करें।

— बरगद के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाकर घर के पूजाघर में रखकर पूजा करना शुरू कर दें। ऐसा करनेे से अटके हुए काम बनेंगे।



— रोज सुबह खाना बनाते समय पहली रोटी गाय तथा आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकालें। ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर होता है और सौभाग्य आता है।

— नए कार्य और व्यवसाय के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुठ्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतार कर भूमि पर छोड़ दे तो हर कार्य में सफलता मिलेगी।

— गरीबों और जरूरतमंदों को दान करें। इसके अलावा किन्नरों को दान कर के उनके दिए पैसे में से एक सिक्का वापस लेकर अपने कैश बॉक्स या लॉकर में रखें। इससे बहुत लाभ होगा।

Related News