मनुष्य के जीवन में राशि का बहुत महत्व है, हर राशि के जातकों को अलग-अलग प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन बात आर्थिक तंगी की तो आज हम राशि के हिसाब से उपाय बता रहे है जो को काफी हद तक आपकी परेशानी को कम कर सकेंगे।

मेष राशि वालों को अगर खराब आर्थिक हालत से गुजरना पड़े तो उन्हें शाम के समय सूर्य अस्त होने के बाद अपने घर के मुख्य दरवाजे के पास तेल का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इससे व्यक्ति के आर्थिक हालात सही होते हैं।

वहीं वृ्श्चिक राशि वालों के लिए भी खराब आर्थिक हालात में मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। इसके लिए मंगलवार को वट के वृक्ष के नीचे आटे का दीपक पांच मंगलवार रखने से सभी तरह की आर्थिक समस्याओं का अंत होते हैं।

तुला राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए रोज मां लक्ष्मी के मंदिर सुबह जाना चाहिए और उन्हें श्रीफल अर्पित करना चाहिए। वही कन्या राशि वालों को अगर धन प्राप्ति नहीं हो रही है तो उन्हें अपने लॉकर में श्रीफल को लाल कपड़े में बांधकर रखना चाहिए।

मीन राशि वालों को अगर पैसों की तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो उन्हें काली हल्दी की पूजा करनी चाहिए। इसकी पूजा करने के बाद आप इसे अपने लॉकर में रख सकते हैं।

Related News