समस्याएं हम सभी की जिंदगी का हिस्सा है और चाह कर भी हम इनसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं। जो भी जीवन में मुसीबतें आएंगी उनका सामना हमें करना ही पड़ेगा। लेकिन अगर समस्याएं हैं तो इनके लिए उपाय भी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके जीवन में आने वाली कुछ समस्याओं का संधान आपको कैसे करना चाहिए।

भौतिक सुख-सुविधाओं का अभाव

कई बार हमें ऐसा महसूस होता है कि कड़ी मेहनत करने के बावजूद हमारी जिंदगी में भौतिक सुख-सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। आमदनी केवल इतनी ही होती है कि आते ही कब खत्म हो जाती है। इसके लिए कुछ नकारात्मकता जिम्मेदार हो सकती है।

उपाय- इसका उपाय करने के लिए आपको कार्तिकेय भगवान का पूजन करना चाहिए। इसके अलावा अपने घर में मोरपंख लगाएं, श्री सूक्त का पाठ करें। ऐसा करने से आपके घर में से नकारात्मक शक्तियां दूर होंगी और सुख-सुविधाओं का वास होगा।

चलने लगेगा दुकान का काम

अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन आपकी दुकान या आपका व्यापार नहीं चल रहा है तो इसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय आपकी दुकान का काम चलाने में मदद करेगा।

उपाय- आप अपनी दुकान के शटर के बाहर दोनों तरफ लक्ष्मी के मन्त्र से सिद्ध एक एकाक्षी नारियल लटका दें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपका काम चलने लगेगा।

अन्य उपाय

कई लोगों को अपनी इमोशनल आदत के कारण बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप अक्सर ऑफिस में भावुक हो जाते हैं तो इसके लिए हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं।

उपाय- इसके लिए आपको अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने की जरूरत है। अगर आपके नाम की स्पेलिंग का जोड़ अंक 8, 10, 12 या होता है अपने नाम में एक लेटर (अक्षर) जोड़ लें। ताकी इसका जोड़ अंक 9, 11, 13, 15 या 23 जैसा कुछ हो सके। ये आपके लिए शुभ होगा।

Related News