अगर आप सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तो देवी देवताओं को खुश करने के लिए आपको कई उपाय आजमाने चाहिए। आपको उन उपायों का भी ध्यान रखना चाहिए जिस से मां लक्ष्मी नाराज ना हो। इसलिए आज हम आपको ऐसे विशेष कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से आपके घर में सदैव मां लक्ष्मी का वास रहेगा।

रात के वक्‍त महिलाओं को घर के मंदिर में एक दीपक जरूर जला देना चाहिए। अगर रोजाना रात को दीपक जलाया जाता है तो ऐसे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

रात को चप्पल जूते घर के गेट पर ऐसे ही रख देना गलत व्‍यवहार है। मान्‍यता है कि घर के मुख्‍य द्वार से होकर ही मां लक्ष्‍मी आपके घर में प्रवेश करती हैं।इसलिए यहाँ पर आपको चप्पल जूता नहीं छोड़ने चाहिए।

रात को सोने से पहले बैडरूम में महिलाओं को कपूर का धुआं करना चाहिए और इसके अलावा पूरे घी में कपूर का धुआं देना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा। अगर आप ऐसा करेंगे तो परिवार के अन्‍य लोगों के साथ भी आपके संबंध मधुर होते हैं।

रात को सोने से ठीक पहले घर की हाउस वाइफ को दक्षिण दिशा में सरसों के तेल का दिया जलाकर सोना चाहिए। इस से पितर परलोक से धरती पर आपको सुखी और संपन्‍न रहने का आशीर्वाद देने आते हैं।

कई बार कुछ लोग आलस के चक्कर में अपने घर को साफ़ नहीं करते हैं। ऐसा करने से आपके घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

Related News