PC: tv9hindi
हीरा, एक अद्वितीय रत्न, अपनी चमक के लिए सभी को आकर्षित करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हीरा पारदर्शी होता है और सभी नवरत्नों का राजा माना जाता है। इसे इंग्लिश में 'डायमंड' कहा जाता है, और कई लोग इसे आभूषणों में पहनते हैं, लेकिन इससे पहले इसे पहनने के लिए ज्योतिषी से सलाह लेना चाहिए।

हीरा के फायदे:
पंडित राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि हीरा बहुत कीमती रत्न है और इसका उपयोग आभूषणों में किया जाता है। हीरा पहनने से जुड़ी कुछ रोचक बातें महत्वपूर्ण हैं। हीरा पहनना दांपत्य जीवन को खुशहाल रखने में मदद कर सकता है और भूत-प्रेत के साया से परेशान होने वालों के लिए भी उपयुक्त है।

हीरा पहनने के फायदे:

ज्योतिष के अनुसार:
ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह वक्री, नीच, अस्तगत, या पाप ग्रह के साथ हो, उन्हें हीरा धारण करना चाहिए। यह उन लोगों को लाभ प्रदान कर सकता है जिनका रोजाना लोगों से मिलना-जुलना होता है।

आत्मविश्वास और प्रेम संबंध:
हीरा आत्मविश्वास को मजबूत करने में मदद कर सकता है और प्रेम संबंधों में मीठापन लाकर जीवन को मजबूत बना सकता है।

दांपत्य जीवन:
हीरा दांपत्य जीवन में आने वाली परेशानियों को भी दूर कर सकता है और सुखद दांपत्य जीवन को प्राप्त करने में सहायक हो सकता है।

ध्यान रखने योग्य बातें:

हीरा पहनने से पहले ज्योतिषी से सलाह लेना जरूरी है।
हीरे की अंगूठी टूटी या चटकी हुई नहीं होनी चाहिए और इसे हमेशा इस तरह से अंगूठी में जड़वाएं कि उसका टच आपके शरीर को हमेशा महसूस होता रहे।
हीरा पहनने का शुभ मुहूर्त का ध्यान रखना अच्छा रहता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News