घर में वास्तु का अपना महत्व होता हैं और ये आपके जीवन में नकारात्मकता या सकारात्मकता लाने के लिए बाधक होते हैं। अगर वास्तु दोष है तो घर में अनायास ही बीमारी या आर्थिक नुकसान होता रहता है। ऐसे में जरूरी हैं कि घर से वास्तुदोष को दूर कर सकरात्मक ऊर्जा का संचार किया जाए। इसलिए आज हम फिटकरी के कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो वास्तुदोष को दूर करेंगे।

ज्‍योतिष और वास्‍तु विशेषज्ञ बताते हैं फिटकरी आर्थिक परेशानियां को काफी हद तक कम कर सकती है। फिटकरी बहुत आसानी से मिलने वाली वस्‍तु है, इसे आप बहुत ही थोड़े से पैसों में खरीदकर घर ला सकते हैं।

घर के खिड़की और दरवाजों से होकर ही पॉजिटिव एनर्जी घर में प्रवेश करती है। अपने घर की खिड़की और दरवाजों के आस-पास आप फिटकरी रख सकते हैं। अपने घर के दरवाजों और खिड़की पर फिटकरी रखेंगे तो यह नेगेटिव एनर्जी आपके घर में नहीं प्रवेश कर पाएगी।

फिटकरी के 5 टुकड़े लें और उन्‍हें 6 नीले फूल के साथ काले कपड़े में बांधकर अपनी जेब में हमेशा रखें। ऐसा करने से आप रास्‍ते में पड़ने वाली प्रेत बाधाओं से भी बचे रहेंगे।

घर के बाथरूम में भी फिटकरी को एक कटोरी में रखा जाना चाहिए। बाथरूम में हमारा शरीर की सारी गंदगी निकलती है इसलिए यहाँ पर नेगेटिव ऊर्जा रहती है।

फिटकरी आपकी यह इच्‍छा पूरी कर सकती है। आपको काले कपडे़ में बांधकर फिटकरी को रखना होगा। घर के हर कोने में फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर रखें।

Related News