यह काफी आम बात है कि हर कोई खुश, स्वस्थ और अमीर रहना चाहता है। ये इच्छाएँ हम में से लगभग हर किसी में सामान्य रूप से पाई जा सकती हैं। इन सब चीजों को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है साथ ही इसमें भाग्य भी अहम भूमिका निभाता है।

यहां हम आपके लिए धन को आकर्षित करने के कुछ एस्ट्रो उपाय लेकर आए हैं जो धन को आकर्षित करने और आपको धनवान बनाने में मदद करते हैं।

धन को आकर्षित करने के उपायों पर एक नजर -

1 - अपने घर को क्लस्टर फ्री बनाएं गज लक्ष्मी मंदिर के दर्शन करें
हमेशा सुनिश्चित करें कि घर क्लस्टर मुक्त हो। कभी भी उन चीजों को घर में न रखें जो अब आपके इस्तेमाल में नहीं हैं। वो अगर काम करने की स्तिथि में हो तो उन्हें रखें वर्ण उन्हें अपने घर से दूर फेंक दें और घर को हमेशा साफ रखें। हर शुक्रवार को गज लक्ष्मी मंदिर जाएं और लक्ष्मी देवी को लाल फूल और दीपक चढ़ाएं। धनवान बनने के लिए तन मन से प्रार्थना करें।

2 – घर में तुलसी या पीपल का पेड़ लगाना शुभ होता है

अपने घर में पीपल का पेड़ रखना और विशेष रूप से हर रविवार की शाम को सरसों के तेल से दीया जलाना समृद्धि के लिए अच्छा है। यदि आपके घर में तुलसी है तो उसे जल दें, प्रार्थना करें और प्रतिदिन पौधे के पास दीपक जलाएं।

3 - हथेली दर्शन

यह एक टिप है जो आपके दिन को बेहतर बनाती है और धन को आकर्षित करती है। सुबह उठने के ठीक बाद अपनी हथेलियों को देखें और उन्हें तीन बार चूमें। यह एक एस्ट्रो उपाय है, जिसे हम सभी ने कुछ बुजुर्गों को फॉलो करते हुए देखा होगा। चूमते समय देवी लक्ष्मी का स्मरण करें।

4 – आपके घर या व्यवसाय के दरवाजे पर स्वास्तिक के चिन्ह

वास्तव में जल्दी समृद्ध होने के लिए, किसी भी घर के दरवाजे या व्यवसाय की जगह के दोनों ओर स्वास्तिक के चिन्ह अंकित करें। दरवाजे और घर की सफाई के लिए गंगाजल का प्रयोग करें। सबसे महत्वपूर्ण सकारात्मक रहें और सोचें कि पैसा चारों तरफ से बह रहा है और आखिरकार ऐसा होगा।

5 – घर में दक्षिणमुखी शंख

घर के दक्षिण दिशा में शंख लगाएं, इससे आपको धन की प्राप्ति होगी। यह लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर एस्ट्रो टिप का पालन किया जाता है। श्री यंत्र को घर में रखना अच्छा होता है और इसकी पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है।

6 – शक्तिशाली लक्ष्मी मंत्र

"ओम ह्रीं श्रीं क्लीं महा लक्ष्मी नमः" लक्ष्मी देवी को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र का दिन में कम से कम 108 बार जाप करें!

Related News