इत्र यानी परफ्यूम को आमतौर पर आपने आज तक कॉस्मेटिक के रूप में यूज किया होगा। मगर, इसका धार्मिक महत्‍व भी है। परफ्यूम का इस्‍तेमाल पूजा-पाठ में भी किया जाता है। अलग-अलग खुशबू से आप अपने जीवन की अलग-अलग समस्‍या को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आर्थिक संकट
अगर आप बहुत समय से आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो गुलाब का इत्र आपको इस समस्‍या से बाहर निकाल सकता है। हर शुक्रवार को देवी लक्ष्‍मी के चरणों में गुलाब का इत्र लगाएं। यदि आप ऐसा करेंगे तो धीरे से आपकी आर्थिक दशा सुधरने लगेगी। इस से आपके सामने धन प्राप्ति के नए अवसर भी आएँगे।

जीवनसाथी से विवाद
कई बार दांपत्‍य जीवन सही से नहीं चलता है और पति पत्नी के विचार आपस में मेल नहीं खाते हैं। अगर आपका भी आपके पार्टनर के साथ बहुत झगड़ा होता है या फिर छोटी-छोटी बातों में विवाद हो जाता है तो गुरुवार के दिन हरश्रृंगार का इत्र भगवान विष्‍णु को चढ़ाएं। इस से आपको फायदा होगा।

नौकरी में तरक्की पाने के लिए

ऑफिस में आप अपनी अलग छाप छोड़ना चाहते हैं तो मोगरा, रातरानी और चंदन के इत्र का इस्तेमाल करें। इससे ऑफिस में आपको तरक्की भी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए

कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी आप परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब भी समय मिले शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को माता लक्ष्मी को इत्र एवं श्रृंगार की वस्तुएं भेंट करें। इससे प्रेम, धन एवं समृद्धि बनी रहेगी और शुक्र ग्रह शुभ फल देते हैं।

Related News