किसी भी मौसम में त्वचा की देखभाल करना बेहद जरूरी है। जी हां, मौसम बदलने के साथ-साथ हमें अपनी त्वचा की देखभाल करने के तरीके में भी बदलाव की जरूरत है। मानसून में त्वचा अधिक तैलीय हो जाती है। तब आपको अधिक सावधान रहना होगा। बता दें कि मानसून में त्वचा की देखभाल के लिए लीची फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें मौजूद तत्व शरीर के साथ-साथ त्वचा का भी ख्याल रखते हैं। लीची में विटामिन सी, बी6, फोलेट, कॉपर, पोटैशियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और मैंगनीज जैसे मिनरल्स होते हैं।

रोजाना लीची का सेवन करने से आपकी बढ़ती उम्र से ब्रेक मिलता है, साथ ही शारीरिक विकास में भी मदद मिलती है। लीची खाने के कई फायदे हैं, लेकिन लीची को फेस पैक के रूप में भी लगाया जाता है। उसका फेस पैक लगाने से चेहरे पर पूरी तरह से निखार आ जाएगा। इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके चेहरे को चमकदार बनाते हैं।

तो आइए जानते हैं लीची का फेस पैक बनाने का तरीका और इसके फायदे -

लीची और पका हुआ केला लें, उन्हें अच्छी तरह से मसल लें, मिलाएं और 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें। और हल्के से रुमाल से पोंछ लें। अगर आपको लगता है कि आपकी त्वचा रूखी है, तो थोड़ी सी क्रीम लगाएं। अन्यथा आवेदन न करें।

लीची फेस पैक के फायदे -

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपकी त्वचा ढीली पड़ने लगती है। लीची एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है, जो चेहरे की इलास्टिक त्वचा को टाइट करती है। चेहरे पर ग्लो भी बढ़ता है, इससे सनटैन भी कम होता है। यह सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में भी मदद करता है।

Related News