यह एक और रिकॉर्ड-ब्रेकिंग हॉलिडे क्वार्टर की उम्मीद करता है, ऐप्पल इंक ने पांच वर्षों में एक नए, तेज प्रो मॉडल और कम खर्चीले टीवी सेट-टॉप बॉक्स के साथ अपनी पहली पुन: डिज़ाइन की गई प्रविष्टि की घोषणा की है। बता दे की, एंट्री-लेवल iPad को एक नया डिज़ाइन और एक नया चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है, सबसे हालिया iPad Pro में अब वही M2 चिप है जो हाल के मैक कंप्यूटरों में है, कंपनी ने मंगलवार को ऑनलाइन घोषणाओं की एक श्रृंखला में कहा। इसके विपरीत, नए Apple TV मॉडल की कीमत कम और स्टोरेज अधिक है।

iPad, जो टेक दिग्गज के राजस्व का लगभग 9% हिस्सा है, ने महामारी के शुरुआती चरणों में पुनरुत्थान का अनुभव किया, लेकिन आपूर्ति की कमी से भी ग्रस्त था। कंपनी के राजस्व का लगभग 11% अपने घरेलू उत्पादों द्वारा उत्पन्न किया गया था, जो कि एक डिवीजन का एक सबसेट है जिसमें स्पीकर, स्मार्टवॉच और ऐप्पल टीवी सेट-टॉप बॉक्स भी शामिल हैं। बता दे की, दिसंबर तिमाही में Apple के राजस्व में $ 128 बिलियन से अधिक उत्पन्न होने का अनुमान है, एक साल पहले की तुलना में लगभग 4% की वृद्धि। हालांकि हाल के छुट्टियों के मौसम की तुलना में विकास कम तेजी से हुआ है, कंपनी अभी भी धीमी उपभोक्ता खर्च, मुद्रास्फीति के दबाव और मंदी के डर से निपट रही है।

Apple कथित तौर पर iPhone प्लस की मांग का पुनर्मूल्यांकन कर रहा है, एक बड़ी स्क्रीन वाला एक नया मॉडल लेकिन iPhone 14 प्रो या प्रो मैक्स की सुविधाओं की कमी है। मंगलवार को जारी किए गए नए उत्पाद ग्राहकों को अधिक महंगे मॉडल को अपग्रेड करने या खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। नया iPad Pro और Apple TV उन उत्पादों के लिए डेढ़ साल में पहला अपडेट है।

ऐप्पल टीवी बॉक्स कंपनी की लिविंग-रूम रणनीति का एक प्रमुख घटक बना हुआ है, Amazon.com इंक। और Google के कम खर्चीले प्रतिस्पर्धियों ने अल्फाबेट इंक से अपनी जगह ले ली है। ऐप्पल ने पहली बार 2015 में आईपैड प्रो जारी किया, जिसका लक्ष्य एक आकर्षक लैपटॉप बनाना था। मैजिक कीबोर्ड में एक बिल्ट-इन ट्रैक पैड है, और यह कैलिफोर्निया स्थित कंपनी क्यूपर्टिनो से उपलब्ध है।नया iPad Pro बिल्कुल वैसा ही दिखता है जैसा कि 2021, 2020 और 2018 में अनावरण किए गए मॉडल के रूप में। M2 चिप प्राथमिक संशोधन है। Apple का दावा है कि नया मॉडल M1 वर्जन से 15% तेज है और अभी भी 11-इंच और 12.9-इंच साइज में उपलब्ध है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, नए आईपैड प्रो में तेज वाई-फाई और एक ऐप्पल पेंसिल फीचर मिलता है जो स्टाइलस को बिना छुए स्क्रीन पर मँडरा कर संचालित करने में सक्षम बनाता है। इसके अतिरिक्त समर्थित अधिक परिष्कृत Prores वीडियो रिकॉर्डिंग प्रारूप है। सात साल पहले मूल रिलीज के बाद से इस साल का आईपैड प्रो कम से कम महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की संभावना है। Apple समान मूल्य निर्धारण और भंडारण विकल्प बनाए हुए है।

नए एंट्री-लेवल iPad की कीमत आज पिछले मॉडल के US$329 मूल्य से बढ़कर US$449 हो गई है। ग्राहकों को अधिक किफायती विकल्प देने के लिए, ऐप्पल पिछले साल के यूएस $ 329 मॉडल को उच्च मूल्य टैग के प्रकाश में रख रहा है। व्यवसाय ने एक नया मैजिक कीबोर्ड फोलियो भी जारी किया जो एक्सेसरी के किकस्टैंड के साथ-साथ संगीत, चमक और अन्य सुविधाओं के लिए यूएस $ 250 के लिए एक फ़ंक्शन पंक्ति जोड़ता है। उत्पाद Microsoft Corp. K, सरफेस डिवाइसेज़ की पेशकश के बराबर है।

बता दे की, नया मॉडल A14 बायोनिक चिप भी जोड़ता है, सामने वाले कैमरे को डिवाइस के क्षैतिज हिस्से में ले जाता है, और नीले और पीले रंगों में आता है। नए आईपैड 26 अक्टूबर को डिलीवरी के साथ मंगलवार से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे। अप्रत्याशित रूप से, नए प्रो मॉडल में एक अपग्रेडेड कीबोर्ड अटैचमेंट और एक क्षैतिज रूप से स्थित कैमरा नहीं है, जो ग्राहकों से लगातार अनुरोध कर रहे हैं।

Related News