योग हर बीमारी को दूर भगाता है, यह सच लगता है। कोरोना अवधि में, न केवल आम बल्कि विशेष लोग भी योग की ओर आकर्षित हुए हैं। सेलेब्रिटी हमेशा से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे हैं। योग करने से आपका शरीर लचीला रहता है। आप अपनी इच्छानुसार अपने शरीर को हिला सकते हैं।

यह न केवल आपके शरीर के स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत प्रभावी है। ऐसे कई सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाया है। अनन्या पांडे उनमें से एक हैं। अगले दिन, कुछ योग करते हुए उनकी तस्वीरें सामने आईं। अनन्या पांडे एक बार फिर अपने अलग-अलग योगा पोज के लिए सुर्खियों में हैं।

अनन्या की इन तस्वीरों को देखकर उनके फैन्स भी कुछ नहीं कह पा रहे हैं। दरअसल, इन तस्वीरों में अनन्या पांडे चक्रासन योगा करती नजर आ रही हैं। इस योग को करते हुए, अनन्या ने कुछ प्रॉप्स का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने चक्रासन के कई प्रकार भी किए। चक्रासन योग पीठ पर लेटे हुए एक महत्वपूर्ण योगाभ्यास है।

चक्रासन दो शब्दों से बना है- चक्र का अर्थ है पहिया और आसन का अर्थ है योग मुद्रा। इस आसन में, शरीर एक पहिया के आकार जैसा दिखता है, इसलिए नाम। चक्रासन के कई लाभ हैं, हालाँकि, यदि आपको अपनी वृद्धावस्था को रोकना है और अपनी जवानी को बनाए रखना है, तो आपको चक्रासन योग का अभ्यास करना चाहिए।

Related News