गर्मियों के दिनों में त्वचा पर पिम्पल्स, टेनिंग जैसी कई समस्याएं होने लगती हैं जिससे स्किन को नुकसान पहुँचता हैं। लेकिन इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा बेहद ही फायदेमंद है। एलोवेरा में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को अंदरूनी पोषण देते हुए चमकाने में मददगार साबित होते हैं।

अगर आपके पास समय नहीं है तो आप रात को सोने से पहले चेहरा धोएं अब आप फ्रेश एलोवेरा जेल लें और इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से तकरीबन 10 से 15 के लिए मसाज करें। इस से त्वचा में निखार आता है।


एलोवेरा जेल लेकर उसमे खीरे का जूस थोड़ा सा मिला लें। अब आप इसे अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे पर आपको काफी जल्दी निखार देखने को मिलेगा।

एलोवेरा जेल लेकर इसमें1 से 2 चम्मच दही मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और अब आप इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने दें और फिर सादे पानी के साथ इसे धो लें।

एलोवेरा जेल लेकर इसमें कुछ बूंदे ऑलिव ऑयल मिलाएं (कुछ बूंदें) फिर इसे अच्छे से मिक्स करें। अब आप इसे चेहरे पर लगाएं। अगर आप रात को सोने से पहले यह पेस्ट लगाएंगी तो आपको ज्यादा जल्दी रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

Related News