एलोवेरा के पौधे आजकल हर घर में आसानी से मिल जाते हैं। खूबसूरती की बात हो तो फेस पैक करके तैयार हो जाएं

बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। यह त्वचा को अंदर से पोषण देकर स्वस्थ रखने में मदद करता है। तो आइए हम आपको एलोवेरा का 2 इन 1 पैक बनाना सिखाते हैं। उस

इसे अपने चेहरे और बालों पर लगाने से आप इससे जुड़ी समस्याओं से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस खास पैक के बारे में।

सामग्री

एलोवेरा जेल ४-५ बड़े चम्मच

1 बड़ा चम्मच नींबू का रस

1-2 बड़े चम्मच शहद

नोट - कमोबेश आपकी पसंद की चीजें

पैक बनाने की प्रक्रिया और आवेदन विधि

- सभी चीजों को एक बाउल में मिला लें.
- तैयार पेस्ट को चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करें.

- इसे चेहरे और बालों पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।

- इसके बाद चेहरे को ताजे पानी से पोंछ लें।

- बालों को माइल्ड शैंपू से धोएं और प्राकृतिक रूप से सुखाएं।

हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करने से आपको दूरी का अहसास होगा। सभी प्राकृतिक चीजें होने के नाते आप जब चाहें तब लागू कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं इस 2 इन 2 पैक को लगाने के फायदे

एलोविरा

एलोवेरा डेड स्किन सेल्स को रिपेयर करेगा। त्वचा और बालों को भीतर से पोषण मिलेगा। सिर में खुजली, सूजन, रूसी की समस्या दूर हो जाएगी। बालों के फॉलिकल्स बढ़ना बंद हो जाएंगे और मजबूत हो जाएंगे। बाल मुलायम, घने और

चमकीला दिखेगा। यह चेहरे के रूखेपन से छुटकारा पाने और लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहने में मदद करेगा। यह चेहरे के दाग-धब्बों, काले घेरों, झुर्रियों और पिंपल्स से छुटकारा पाने में मदद करेगा।

शहद

शहद रूखी त्वचा को पोषण देने का काम करता है। शहद त्वचा पर ब्लीच की तरह काम करेगा। इसलिए टैनिंग, रूखी त्वचा और त्वचा संबंधी अन्य समस्याओं से छुटकारा पाएं। बालों को अंदर से बाहर तक पोषण देना

सूजन और खुजली की समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही बाल घने और लंबे, मजबूत होंगे। साथ ही त्वचा और बालों का रूखापन दूर करता है और लंबे समय तक नमी बनाए रखने में मदद करता है।

नींबू

नींबू मृत त्वचा कोशिकाओं को साफ करने में मदद करता है। यह स्किन टोन को स्मूद करने में मदद करता है। टैनिंग जली हुई त्वचा के दाग-धब्बों और पिंपल्स को दूर करने में मदद करेगी। साथ ही बालों में रूसी और तेल जमा होने की परेशानी दूर होगी।

Related News